Move to Jagran APP

पंजाब के पूर्व शिक्षा मंत्री लखबीर के घर में लगी आग, बटाला में एसी में शार्ट सर्किट से सारा सामान जला

बटाला की गुरु रामदास कालोनी में स्थित पूर्व शिक्षा मंत्री लखबीर सिंह के घर में वीरवार सुबह आग लग गई। घर के कमरों में रखा सारा सामान जल गया है। लखबीर सिंह के अनुसार उनका लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 12:23 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 12:23 PM (IST)
पंजाब के पूर्व शिक्षा मंत्री लखबीर के घर में लगी आग, बटाला में एसी में शार्ट सर्किट से सारा सामान जला
बटाला में आग लगने के बाद जलकर राख हुए सामान। जागरण

संवाद सहयोगी, बटाला (गुरदासपुर)। गुरु रामदास कालोनी में स्थित पूर्व शिक्षा मंत्री लखबीर सिंह के घर में सुबह एयर कंडीशनर में शार्ट सर्किट होने से भयानक आग लग गई। आग की लपटें देख स्वजनों ने बुजुर्गों को उठाकर घर से बाहर निकाला। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर पानी डालकर आग पर काबू पाया। आग इतनी भयानक थी की एक रूम से दूसरे रूम में फैल गई। देखते ही देखते वहां पड़े बेड, टेबल, अलमारी और कपड़े जलकर राख हो गए।

loksabha election banner

घटना की सूचना मिलते ही चौकी अर्बन स्टेट के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। घर के मालिक पूर्व शिक्षा मंत्री लखबीर सिंह ने बताया कि वीरवार सुबह लगभग 11 बजे घर के एक रूम में एसी चल रहा था। अचानक शार्ट सर्किट हुआ और रूम के चारों तरफ आग लग गई। स्वजनों ने घर से बाहर भाग कर अपनी जान बचाई। आस पास के लोग भी आग को बुझाने के लिए आए लेकिन तब तक आग काफी बढ़ गई थी।तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि उनका लाखो रुपये का नुकसान हुआ है।

वहीं फायर ब्रिगेड के अधिकारी नीरज शर्मा ने बताया कि वीरवार को सुबह उन्हें सूचना मिली थी की घर में आग लगी है,सूचना प्राप्त होते ही कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घर में लगे आग पर काबू पाया। उन्होंने लोगो से अपील की है गर्मी बहुत है,शॉर्ट सर्किट भी हो रहे हैं लोग ध्यान रखें।

मौके पर जांच करते हुए चौकी अर्बन एस्टेट के जांच अधिकारी भूपिंदर सिंह। जागरण

चौकी अर्बन स्टेट के जांच अधिकारी भूपिंदर सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। ऐसी में शार्ट सर्किट होने से आग लगी है। कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन अंदर पड़ा सामान जलकर राख हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.