Move to Jagran APP

बसंत मेले में चले हथियार व नशों का प्रचार करते गीत

पंजाब आर्टस एंड कल्चरल कौंसिल विरसा विहार की तरफ से सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए विरसा विहार में आयोजित दो दिवसीय बसंत मेले के पहले दिन पंजाबी हथियारों तथा नशों को प्रोत्साहित करते गीत चलाए गए। जिस पर स्कूली बच्चे जमकर थिरके।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 06:45 PM (IST)
बसंत मेले में चले हथियार व नशों का प्रचार करते गीत
बसंत मेले में चले हथियार व नशों का प्रचार करते गीत

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाब आ‌र्ट्स एंड कल्चरल कौंसिल विरसा विहार की तरफ से सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए विरसा विहार में आयोजित दो दिवसीय बसंत मेले के पहले दिन पंजाबी हथियारों तथा नशों को प्रोत्साहित करते गीत चलाए गए। इस पर स्कूली बच्चे जमकर थिरके। यही नहीं, मेले के दौरान पतंगबाजी में प्रतिबंधित ड्रेगन डोर का इस्तेमाल किया जाता रहा। पूरे मामले को लेकर डीसी व¨रदर शर्मा ने इसे चूक मानते हुए ऐसे गीतों को तुरंत रोका तथा मेले के दूसरे दिन ऐसा न करने का विश्वास दिलाया।

loksabha election banner

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को पंजाबी कल्चर से रूबरू करवाने के लिए पंजाब कल्चरल कौंसिल विरसा विहार की तरफ से दो दिवसीय बसंत मेला 9 फरवरी से विरसा विहार, नामदेव चौक में करवाया जा रहा है। इसकी तैयारियों को लेकर विरसा विहार के चेयरमैन डीसी वरिंदर शर्मा की अध्यक्षता में दो फरवरी को आयोजित बैठक में ड्रेगन डोर व प्लास्टिक से निर्मित पतंगों का इस्तेमाल न करने के निर्देश भी दिए गए थे। जबकि, मेले के दौरान इस पर किसी का नियंत्रण नजर नहीं आया। डीसी ने नशे व हथियारों को प्रोत्साहित करते गीतों का इस्तेमाल न करने की अपील की। मेले के दौरान 10 से 12 वर्ष तथा 13 से 17 वर्ष के विद्यार्थियों में पतंगबाजी, डांस व संगीत के मुकाबले भी करवाए गए। इस मौके पर पंजाब आ‌र्ट्स एंड कल्चरल के संस्थापक सदस्य डा. इन्द्रजीत ¨सह, विरसा विहार के सचिव कैप्टन आइपीएस धामी, रमनप्रीत कौर तथा रेखा कश्यप आदि मौजूद थे।

बच्चों ने लिया झूलों का आनन्द

मेले के दौरान विभिन्न स्कूलों से 150 बच्चों ने हिस्सा लिया। मेले के पहले दिन कई कंपनियों की तरफ से झूले व खनपान के स्टाल लगाए गए। इनका स्कूलों के विद्यार्थियों ने खूब आनंद उठाया। इस दौरान विरसा विहार में पारंपरिक मेले की झलकियां देखने को मिली। खिली धूप में विद्यार्थियों के साथ स्टाफ ने भी मौसम व मेले का आनन्द लिया।

आज होगा सम्मान समारोह

बसंत मेले के दूसरे व अंतिम दिन 10 जनवरी को सम्मान समारोह का आयोजन होगा। इसमें प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर सांसद संतोख चौधरी मुख्य अतिथि तथा विधायक रा¨जदर बेरी, विधायक सुशील ¨रकू तथा विधायक बावा हैनरी विशेष रूप से शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.