Move to Jagran APP

'आप' के खालिस्तानियों से गठजोड़ पर बादल बोले, मुझे नहीं जानकारी

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल में आम आदमी पार्टी के खालिस्तानियों व गर्मख्यालियों के साथ कथित गठजोड़ के मामले पर परस्पर विरोधी बयान सामने आए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2016 03:36 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2016 06:01 PM (IST)
'आप' के खालिस्तानियों से गठजोड़ पर बादल बोले, मुझे नहीं जानकारी

जेएनएन, जालंधर। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल में आम आदमी पार्टी के खालिस्तानियों व गर्मख्यालियों के साथ कथित गठजोड़ के मामले पर परस्पर विरोधी बयान सामने आए हैं। यहां सुखबीर ने बुधवार को चंडीगढ़ में एक बयान में कहा था कि विदेशों में बैठे खालिस्तानी 'आप' के साथ मिलकर पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश में हैं और 'आप' की फंडिंग की जांच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से करवाने की मांग की थी। वहीं, बादल ने शुक्रवार को जालंधर के लंबा पिंड में सेवा केंंद्र का उद्घाटन के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं।

loksabha election banner

हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि गृह मंत्री होने के नाते सुखबीर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ यह मुद्दा उठाने के लिए सक्षम हैं। जब उनसे पूछा गया कि सीएम होने के नाते उनका इस पर क्या स्टैंड है तो उन्होंने कहा कि मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरी सुखबीर के साथ नियमित रूप से इंटरेक्शन होती है, लेकिन पिछले दो दिन से ऐसा नहीं हो पाया।

पढ़ें : सुखबीर ने लगाए गंभीर आरोप, कहा-आतंकियों से मिली हुई है आम आदमी पार्टी

जब उनसे पूछा गया कि सुखबीर का यह भी कहना है कि चुनाव से पहले आइएसआइ ने पंजाब में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी फैलाने का मंसूबा बना रखा है तो ऐसे में क्या इसकी एनआइए से जांच नहीं होनी चाहिए तो बादल ने कहा कि राज्य सरकार हर मामले की जांच करने के लिए सक्षम है।

एक सवाल के जवाब में बादल ने कहा कि पंजाब में हुए बेअदबी के 14 में से 13 मामले हल हो चुके हैं व दोषी पकड़े जा चुके हैं और इनमें से किसी एक में भी विदेशी हाथ होने की बात सामने नहीं आई है। बरगाड़ी में हुई बेअदबी के मामले की जांच चल रही है लेकिन अभी तक की जांच में विदेशी हाथ का कोई सुराग नहीं मिला है।

पढ़ें : भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट, वरिष्ठ अधिकारियों ने भी जमाया डेरा

आरएसएस के सह प्रांत चालक जगदीश गगनेजा पर जालंधर में हुए हमले के दोषियों के 24 घंटे में पकड़े जाने के सुखबीर के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जांच चल रही है, दोषी जल्द पकड़े जाएंगे लेकिन कब तक पकड़े जाएंगे मैं इस बारे में पक्का आपको कुछ नहीं कह सकता क्योंकि जांच चल रही है, जांच के दौरान मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता, इससे जांच प्रभावित हो सकती है।

कश्मीर में सिखों पर हमलों के बारे में बादल ने कहा कि दो दिन पहले मेरी उनके प्रतिनिधियों से फोन पर बात हुई थी, मैंने अपने सांसदों को राजनाथ सिंह से इस बारे में बात करने को कहा है। मैं खुद भी इस मसले को उनके साथ उठाउंगा। इसके अलावा उनके चार-पांच लोगों का एक वफद पंद्रह अगस्त के बाद पंजाब आएगा फिर उनसे बात कर सरकार व एसजीपीसी की ओर से उनकी हर संभव मदद की जाएगी।

पढ़ें : खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के तीन आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान से मिलता था पैसा

बादल ने किया सेवा केंद्र का उद्घाटन, एक छत के नीचे मिलेंगी 350 सेवाएं

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने शुक्रवार को जालंधर में लंबा पिंड स्थित सेवा केंद्र जनता को समर्पित किया। इसके साथ ही जिले के 30 सेवा केंद्रों ने आज से काम करना शुरू कर दिया है। पहले चरण में सेवा केंद्रों में 62 सेवाएं मुहैया करवाई जाएंगी। धीरे-धीरे यहां 350 से ज्यादा सेवाएं मिलेंगी। पत्रकारों से बातचीत में बादल ने कहा कि राज्य सरकार जनता हर प्रकार की सुविधा देने के लिए कृतसंकल्पित है।

इन सेंटरों में मैरिज रजिस्ट्रेशन, असलहा लाइसेंस व एफिडेविट की सर्विस सेवा केंद्रों में नहीं दी जाएगी, क्योंकि इन सेवाओं के लिए मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश होना लाजमी है। हरेक सेवा केंद्र पर मजिस्ट्रेट बैठाना मुमकिन नहीं, ऐसे में इन सेवाओं के लिए लोगों को डीसी आफिस ही आना होगा।

पढ़ें : कैलाश मान सरोवर यात्रियों को एक-एक लाख रुपये देगी पंजाब सरकार

तीन बार बदली लोकेशन

लंबा पिंड चौक के सेवा केंद्र को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से उद्घाटन के लिए चुना गया। इससे पहले तीन बार उद्घाटन की लोकेशन बदली गई है। पहले बल्र्टन पार्क व बाद में सब्जी मंडी सेवा केंद्र को उद्घाटन के लिए चुना गया था।

मगर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल संगत दर्शन वाली जगह के नजदीक की कोई लोकेशन चाहते थे। इसके बाद लद्देवाली स्थित सेवा केंद्र तय हुआ, मगर यहां बड़ी गाड़ी दाखिल नहीं हो सकती, इसलिए इसे भी स्थगित कर दिया गया। आखिरकार लंबा पिंड चौक स्थित सेवा केंद्र का चयन किया गया है।

पंजाब की ताजा और बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.