Move to Jagran APP

एनआरआइ के हस्ताक्षर कर जारी करवाया एटीएम कार्ड, निकलवा लिए साढ़े सात लाख रुपये

इंग्लैंड में रहने वाले एनआरआइ अवतार ¨सह के खाते से एटीएम कार्ड के जरिए रोज सुबह 25 हजार रुपये निकलवाने वाले अजीत नगर निवासी एनआरआइ जसपाल ¨सह (एसी शॉप मालिक) को थाना-3 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 05:35 PM (IST)
एनआरआइ के हस्ताक्षर कर जारी करवाया एटीएम कार्ड, निकलवा लिए साढ़े सात लाख रुपये
एनआरआइ के हस्ताक्षर कर जारी करवाया एटीएम कार्ड, निकलवा लिए साढ़े सात लाख रुपये

संवाद सहयोगी, जालंधर : इंग्लैंड में रहने वाले एनआरआइ अवतार ¨सह के खाते से एटीएम कार्ड के जरिए रोज सुबह 25 हजार रुपये निकलवाने वाले अजीत नगर निवासी एनआरआइ जसपाल ¨सह (एसी शॉप मालिक) को थाना-3 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

थाना प्रभारी विजय कुंवर पाल के मुताबिक बैंक के सीनियर मैनेजर सुरजीत ¨सह ने बताया कि उनके बैंक में इंग्लैंड में रहने वाले अवतार ¨सह का खाता है। कुछ दिन पहले वह इंग्लैंड से आए व मंगलवार को उन्होंने बैंक में आकर बताया कि उनके मोबाइल पर मैसेज आ रहे हैं कि कोई उनके अकाउंट से रोजाना 25 हजार रुपये निकलवा रहा है। जांच करने पर पता चला कि पैसे टांडा रोड स्थित एटीएम से निकल रहे थे। एटीएम कार्ड की जांच की पता चला कि कोई व्यक्ति अवतार ¨सह के हस्ताक्षर कर एटीएम कार्ड ले गया था।

वीरवार सुबह सुरजीत ¨सह साथियों साढ़े पांच बजे एटीएम के पास छिप गए। इतने में मुंह पर कपड़ा बांधे जसपाल ¨सह पैसे निकलवाने आ गया। सुरजीत व उसके साथियों ने उसे काबू कर लिया व पुलिस को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि करीब एक महीने से ज्यादा समय में जसपाल ¨सह ने अवतार ¨सह के खाते से करीब साढ़े सात लाख रुपये निकलवा लिए थे। अदालत में पेश कर दो दिन का रिमांड लिया

थाना प्रभारी विजय कुंवर पाल ने बताया कि जांच की जाएगी कि आखिर जसपाल बैंक से अवतार ¨सह का एटीएम कार्ड कैसे ले आया। अवतार ¨सह को भी बुलाया जाएगा ताकि यह पता चल सके कि क्या जसपाल के साथ उसका कोई संबंध है। यह भी जांच की जाएगी कि कहीं कोई बैंक का कोई मुलाजिम तो इसमें शामिल नहीं है। अवतार ¨सह के हस्ताक्षर उसने कैसे कर लिए, यह भी जांच का विषय होगा। फिलहाल जसपाल ¨सह के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। थाना 2 के एएसआइ पर लगाया बदसलूकी का आरोप

बैंक के चीफ मैनेजर सुरजीत ¨सह ने थाना 2 के एएसआइ पर बदसलूकी का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि वह जसपाल को लेकर थाना-2 में गए, लेकिन वहां पर मौजूद एएसआई ने उनको हदबंदी में उलझा दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस मामला दर्ज कर पकड़े गए व्यक्ति को थाना 3 में ले जाएं, लेकिन वह गलत बोलने लगा और कहा कि वह खुद पकड़े गए व्यक्ति को लेकर जाएं। करीब एक घंटे तक जब कोई हल नहीं निकला तो उन्होंने पुलिस कमिश्नर से शिकायत करने की बात कही, जिसके बाद उस एएसआइ ने थाना 3 की पुलिस बुला कर पकड़े गए व्यक्ति को उनके सुपुर्द किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.