Move to Jagran APP

जच्चा-बच्चा वार्ड में मनमानी, आशा वर्कर भी लेने लगी 500 रुपये 'बधाई'

सिविल अस्पताल का जच्चा-बच्चा वार्ड में 'बधाई' दुखी मरीजों के परिजनों ने स्टाफ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 03:31 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 03:31 PM (IST)
जच्चा-बच्चा वार्ड में मनमानी, आशा वर्कर भी लेने लगी 500 रुपये 'बधाई'
जच्चा-बच्चा वार्ड में मनमानी, आशा वर्कर भी लेने लगी 500 रुपये 'बधाई'

जागरण संवाददाता, जालंधर : सिविल अस्पताल का जच्चा-बच्चा वार्ड में 'बधाई' दुखी मरीजों के परिजनों ने स्टाफ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने स्टाफ पर बधाइयां मांगने के आरोप लगाए हैं। दूसरी ओर अस्पताल के प्रभारी ने मामले की जांच कर विभागीय कार्रवाई करने की बात कही।

prime article banner

कपूरथला के गांव घुग्गा निवासी श्रवण ¨सह ने बताया कि उन्होंने 17 सितंबर को पत्नी ज्योति को प्रसव के लिए दाखिल करवाया था। वह मजदूर है। उसकी पत्नी ने लड़की को जन्म दिया। जन्म के बाद उसका चेहरा देखने और सौंपने के लिए वहां तैनात स्टाफ ने बधाइयां मांगनी शुरू कर दी थी। श्रवण ने वार्ड में तैनात स्टाफ पर हर कदम पर बधाइयां मांगने के आरोप लगाए। उन्होंने बताया कि लड़की के जन्म पर आशा वर्कर ने 500 रुपये, पट्टी करने वाली ने 200 रुपये तथा जन्मप्रमाण पत्र पंजीकरण करने वाले स्टाफ ने 300 रुपये बधाई के रूप में ले लिए। उन्होंने कहा सरकार ने मुफ्त प्रसव की सुविधा दी है लेकिन यहां परिजन 'बधाई' देने में ही कर्ज के बोझ तले दब जाते हैं। बधाइयां न देने की सूरत में स्टाफ इलाज में आनाकानी करता है और कड़वी बातें कहता है। शिकायत करने के बावजूद स्टाफ पर कोई असर नही पड़ा है। लोगों का कहना कि है कई बार उनकी जेब में उतने पैसे नहीं होते तथा इलाज में पैसे की कमी भी हो जाती है लेकिन उनकी परेशानी को कोई नहीं समझता। मामले को गंभीरता से लेते हुए कमेटी से जांच करवाई जाएगी। इसके बाद दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी।

-डॉ. त्रिलोचन ¨सह, सिविल अस्पताल के कार्यकारी मेडिकल सुप¨रटेंडेंट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.