जासं, जालंधर। जालंधर के दो दिवसीय दौरे पर आए दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बाठ कासल में उद्यमियों के साथ बैठक में उनसे कई वादे कर डाले। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में सीएलयू, इनहांसमेंट, चीन की तरह मुद्दों को हल किया जाएगा। अफसरशाही खत्म की जाएगी, विश्व स्तरीय खेल स्टेडियम बनाएंगे। विभिन्न उत्पादों के लिए प्रदर्शनी सेंटरों का निर्माण होगा। आप लोग बेरोजगारों को रोजगार देने की गारंटी दें। आपकी समस्याओं का समाधान हम करेंगे। केजरीवाल अंत में  बोले..आखिरी उम्मीद यही है कि आप उन्हें जालंधर की 9 सीटों को जिताकर देंगे।

केजरीवाल का 10 सूत्रीय फार्मूला

1. बिना बिजली के न उद्योग चल सकता है न व्यापार। 24 घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे। नो पावरकट। दिल्ली में हमारी सरकार आई तो घंटों के पावरकट लगते थे। हमने उसे दूर किया। पंजाब में बिजली की कमी नहीं है। उत्पादन होता है पंजाब में। दिल्ली में इनवर्टर की सेल बंद हो गई है।

2. इंस्पेक्टर राज व लाल फीताशाही खत्म करेंगे। ऐसे कानून बनाएंगे कि उद्योगपति व व्यापारियों को इससे मुक्ति मिले। ईमानदार सीएम व ईमानदार मंत्रिमंडल होगा तो सब सही हो जाएगा।

3.पुराने कानूनों को खत्म करके नए कानून बनाए जाएंगे। आप अपने उद्योग व व्यापार में समय बिताओ ऐसे कानून बनाएंगे। आप कमाओ सरकार और समाज को पैसा दो, ऐसे कानून बनाएंगे। दिल्ली में हमने सरकार बनाने के बाद वैट विभाग के सभी इंस्पेक्टरों को घर बैठा दिया। रेड बंद करवा दी। वैट की दर 12 से पांच फीसद कर दी। रेवेन्यू 30 से बढ़कर 60 हजार करोड़ हो गया। व्यापारी शांति से धंधा करना चाहता है। वैट रिफंड की शिकायतों को दूर करेंगे। सरकार बनने के तीन से छह महीने में वैट के रिफंड क्लीयर कर दिए जाएंगे।

4. इंफ्रास्टक्चर- हर औद्योगिक इलाकों के इंफ्रास्टक्चर को सही करेंगे। दिल्ली में 29 औद्योगिक इलाकों का पैकेज बनाया ता। 2 साल के अंदर सभी औद्योगिक इलाकों व उससे बाहर के उद्योंगों को हल करेंगे।

5. इनहांसमेंट के मुद्दे को हल करेंगे। इनहांसमेंट नहीं लिया जाएगा। इससे किसानों व उद्योगपतियों को परेशान किया जाता है।

6. सीएलयू के मामले को हल करेंगे। हर जगह समस्या हैं। औद्योगिक इलाकों में सीएलयू के मामले हल होंगे।

7. गुंडा टैक्स खत्म होगा। अभी भी गुंडा टैक्स लगाया जा रहा है। इसे बंद करवाया जाएगा। विधायकों व मंत्रियों की तरफ लगाया जाने वाला गुंडा टैक्स बंद होगा।

8. हमें पैसा नहीं चाहिएः पंजाब की तरक्की में पार्टनर बनाने के लिए आमंत्रित करने आया हूं। आपकी समस्याओं का समाधान निकलेगा। उद्योगपतियों व व्यापारियों की टीम बनाएंगे। योग्य मंत्री उसका हेड होगा। मौके पर फैसले किए जाएंगे। फैसले आप लोग लें, सरकार उन्हें लागू करे। ऐसी व्यवस्था बनाएंगे।

9.प्यार व भाईचारे को कायम रखना है। अमन शांति के लिए माहौल बनाएंगे।

10. छोटे व्यापारी व एमएसएमई को बढ़ावा देंगे।

यह भी पढ़ें - Arvind Kejriwal Jalandhar Visit: केजरीवाल की उद्यमियों संग बैठक शुरू, अपशब्द कहने पर गुस्साए किसानों ने AAP के बोर्ड फाड़े

Edited By: Pankaj Dwivedi