जासं, जालंधर

केएमवी से एमए फाइन आ‌र्ट्स तीसरे सेमेस्टर की छात्रा अर्शदीप कौर ने जीएनडीयू द्वारा आयोजित ऑनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता में पंजाब भर में दूसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में पहले तीन प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट भी प्रदान किए गए। इसके अलावा छात्रा पाहुल पदम को काउंसिल आफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (सीएसआइआर) नॉर्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी जोरहाट, आसाम द्वारा 2 महीने के समर ट्रेनिग प्रोग्राम के लिए चयनित किया गया। पाहुल स्ट्डी ऑफ एनिमल्स फुटप्रिट एंड इवोल्यूशनरी पैटर्न ऑफ एनिमल्स ऑफ डिफरेंट क्लासेस वाली रिसर्च प्रोजेक्ट के लिए चयनित की गई। प्रिसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्राओं को प्रोत्साहित किया।

---------

बच्चों को कहानियां सुना प्रकृति प्रेम का दिया संदेश जासं, जालंधर

एपीजे स्कूल प्री प्राइमरी विग की ओर से स्टोरी सेशन का ऑनलाइन आयोजन किया गया। इसमें बच्चों को परियों और जंगल बुक मोगली की कहानियां सुनाई गई। शिक्षकों ने कार्टून किरदारों की भूमिका निभाते हुए बच्चों को कहानियां सुनाई। बच्चों के लिए हुए इस आयोजन में उनके माता-पिता भी शामिल हुए। इसी गतिविधि का उद्देश्य बच्चों का छोटी सी उम्र में ही प्रकृति प्रति प्रेम को जगाना है। बच्चों को पौधे लगाने और उनकी संभाल करने प्रति भी जागरूक किया गया। प्रिसिपल गिरिश कुमार और विग की अध्यक्ष सुषमा खरबंदा ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से बच्चों को घर में सुरक्षित रखते हुए उनके लिए गतिविधियां करवाई जा रही हैं।

------------- जेईई एडवांस : विद्यार्थी बोले, टफ था फिजिक्स व गणित का पेपर, नतीजा पांच अक्टूबर को जासं, जालंधर

देश भर की 23 आइआइटी की 11 हजार सीटों के लिए जेईई (ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम) एडवांस की परीक्षा हुई। दो शिफ्टों में हुई परीक्षा में 700 विद्यार्थी शामिल हुए। परीक्षार्थी डेढ़ घंटा पहले ही जालंधर-फगवाड़ा नेशनल हाईवे स्थिति सैफरॉन मॉल पहुंच गए थे। यहां परीक्षार्थियों की मेडिकल स्क्रीनिग के बाद ही प्रवेश करवाया गया। उन्हें मास्क भी दिए गए। परीक्षा का नतीजा पांच अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। वहीं आइआइटी के लिए छह से नौ नवंबर तक सीटों का आवंटन होना शुरू हो जाएगा।

परीक्षा देने के बाद अतिन ने बताया कि फिजिक्स और गणित की परीक्षा लैंथी और थोड़ी टफ लगी। तीन घंटे की हुई परीक्षा में 54 प्रश्न थे। इसी तरह रोमिता ने बताया कि गणित थोड़ा मुश्किल और केमिस्ट्री व फिजिक्स आसान लगा। फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित का प्रत्येक पार्ट 66-66 अंकों का था।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!