Move to Jagran APP

कबाड़ की आड़ में करते से अवैध शराब का कारोबार, 675 पेटियों के साथ दो गिरफ्तार Jalandhar News

तीनों आरोपित चंडीगढ़ से भारी मात्रा में अवैध शराब लाकर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित नीवियां ग्राउंड के पास किराए पर लिए गोदाम में स्टोर करते थे।

By Edited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 09:31 AM (IST)
कबाड़ की आड़ में करते से अवैध शराब का कारोबार, 675 पेटियों के साथ दो गिरफ्तार Jalandhar News
कबाड़ की आड़ में करते से अवैध शराब का कारोबार, 675 पेटियों के साथ दो गिरफ्तार Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। पुलिस ने कबाड़ का धंधा करने की आड़ में अवैध शराब की तस्करी करने वाले दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान मुस्लिम कॉलोनी निवासी कृष्ण कांत (29) और फिरोजपुर के थाना मखू के गांव जोगेवाली निवासी बलदेव सिंह उर्फ साबी (33) के रूप में हुई है। इस मामले में शामिल तीसरा साथी गांव रायपुर-रसूलपुर निवासी दलजीत सिंह उर्फ काला फरार है। पुलिस ने आरोपितों के गोदाम में रेड कर 675 अवैध शराब समेत तस्करी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली उनकी कार को भी कब्जे में लिया है।

loksabha election banner

डीसीपी इंवेस्टीगेशन गुरमीत सिंह ने बताया कि तीनों आरोपित चंडीगढ़ से भारी मात्रा में अवैध शराब लाकर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित नीवियां ग्राउंड के पास किराए पर लिए गोदाम में स्टोर करते थे। पुलिस की टीम ने वीरवार देर रात को इनके गोदाम में रेड कर भारी मात्रा में अवैध शराब कब्जे में ली, जबकि गोदाम से कुछ दूरी पर आरोपित कृष्ण और आरोपित बलदेव को उनकी टाटा इंडिगो कार (पीबी 10 बीयू 0777) समेत काबू कर लिया गया। हालांकि, इस दौरान इनका तीसरा साथी दलजीत मौके से भाग निकलने में कामयाब हो गया।

डीसीपी ने बताया कि गोदाम से बरामद हुई पांच ब्रांड की कुल 675 पेटियों में फॉर सेल इन चंडीगढ़ ऑनली के स्टीकर लगे हुए थे। पुलिस ने थाना आठ में इन तीनों आरोपितों पर एक्साइज एक्ट और ठगी का केस दर्ज कर लिया गया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि बीते कई सालों से वह अवैध शराब की तस्करी कर रहे हैं, जबकि कई बार वह पुलिस के हत्थे भी चढ़ चुके थे, लेकिन जेल से जमानत पर छूटने के बाद वह दोबारा से अपने अवैध धंधे को पहले की तरह शुरू कर देते थे।

दिल्ली निवासी से कबाड़ का धंधा करने के लिए लिया था गोदाम

डीसीपी गुरमीत ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने एक महीने पहले ही नई दिल्ली में रहते व्यक्ति से एग्रीमेंट कर एक साल के लिए गोदाम कबाड़ का काम करने के लिए लिया था। अपने भरोसेमंद ग्राहकों के ऑर्डर पर वह रात के समय अपनी टाटा इंडिगो कार (पीबी 10 बीयू 0777) में अवैध शराब की डिलीवरी देने के लिए जाते थे। डीसीपी ने बताया कि फिलहाल पुलिस जांच कर रही है कि गोदाम मालिक आरोपितों के अवैध धंधे में शामिल है या नहीं। हालांकि आरोपितों के मुताबिक उक्त धंधे के बारे में उन्होंने गोदाम मालिक से भी छुपाया हुआ था।

आरोपित बलदेव पटियाल पुलिस पर चढ़ा चुका है गाड़ी

डीसीपी ने बताया कि शुरुआती पुलिस जांच में सामने आया कि मूल रूप से फिरोजपुर का रहने वाला आरोपित बलदेव सिंह उर्फ साबी पिछले कई सालों से जालंधर के लाडोवाली रोड पर किराए के मकान में रह रहा था। वह साल 2018 में इनोवा कार में 30 पेटी अवैध शराब चंडीगढ़ से खरीद कर ला रहा था। इस दौरान जब वह पटियाला के राजपुरा पहुंचा तो पुलिस नाकाबंदी पर रुकने के बजाए उसने नाके पर तैनात पुलिस कर्मियों पर कार चढ़ा दी। इसके बाद पुलिस ने उसे काबू कर उसके खिलाफ थाना सदर राजपुरा में आईपीसी की धारा 307 और एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। यह मामला कोर्ट में चल रहा है, जबकि वह जेल से जमानत पर बाहर हुआ है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.