जासं, अमृतसर। रमदास थाने के गांव नानोके सुधार गांव में स्थित कोआपरेटिव बैंक के गार्ड को पिस्तौल के बट से जख्मी कर चार लुटेरे कैश काउंटर पर रखे 11.45 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। वारदात को अंजाम देने के बाद कार सवार लुटेरे गार्ड गुरदेव सिंह की राइफल और बैंक के अंदर लगी डीवीआर भी उखाड़कर ले गए। घटना के बारे में पता चलते ही थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मेजर सिंह मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। आरोपितों की पहचान के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

गुरदेव सिंह ने बताया कि वह कुछ समय से नानोके सुधार गांव में स्थित कोआपरेटिव बैंक में बतौर गार्ड काम कर रहा है। बुधवार को साढ़े तीन बजे आई-20 कार में सवार चार युवक बैंक के बाहर पहुंचे। दो युवक कार से उतरे और बैंक के अंदर जाकर पैसे जमा करवाने वाला फार्म मांगने लगे। वह दोनों युवकों को देखकर फार्म मुहैया करवाने के लिए बैंक के भीतर चला गया। जैसे ही उन्होंने फार्म उठाया, कार में सवार दो अन्य लुटेरे भी तेजी से बैंक के भीतर पहुंचे। एक लुटेरे ने पिस्तौल निकालकर बट से उसके माथे पर हमला कर दिया। इससे वह जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़ा। उसके बाद एक लुटेरे ने उसके कंधे पर टंगी राइफल छीन ली। इसके बाद सारे बैंक में अफरातफरी का माहौल बन चुका था।

आरोपितों ने सारे स्टाफ को पिस्तौल दिखाकर एक साइड पर लगा दिया। एक लुटेरा तेजी से कैश काउंटर की तरफ भागा और वहां रखे 11.45 लाख रुपये बैग में डाल लिए। फिर एक लुटेरा डीवीआर की तरफ दौड़ा और कुछ ही देर में उसने डीवीआर भी उखाड़ ली। देखते ही देखते सभी लुटेरे कैश, डीवीआर लेकर कार में सवार होकर फरार हो गए।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मेजर सिंह ने कहा कि क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही लुटेरों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लूट की वारदात की जांच जारी है। 

Edited By: Pankaj Dwivedi