जागरण संवाददाता, जालंधर

आयुर्वेदिक पद्धति के विस्तार और लोगों में जागरूकता को लेकर केंद्र सरकार के राष्ट्रीय आयुर्वेद महा सम्मेलन, श्री गुरु रविदास आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी और डीएवी आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज की ओर से 19 मार्च से तीन दिवसीय अरोग्य पर्व का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी दिल्ली से आए पद्मश्री व पद्मविभूषण वैद्य दिवेंदर त्रिगुणा ने कालेज परिसर में पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

उन्होंने कहा कि आयुष के विस्तार के लिए छह हजार करोड़ रुपये का बजट जारी किया गया। देश में तीन आयुष चेयर स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार ने हरी झंडी दी है। उन्होंने कहा कि 19 मार्च को डीएवी आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज परिसर में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए तीन दिवसीय अरोग्य मेले का शुभारंभ किया जाएगा। इसके अलावा बड़ा पिड में आयुष डिस्पेंसरी का शुभारंभ किया जाएगा।

श्री गुरु रविदास आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. बाल कृष्ण शर्मा ने बताया की 21 मार्च तक चलने वाले पर्व में उपकरण व आयुर्वेदिक दवा निर्माता कंपनियां भाग लेंगी। इसके अलावा माहिर डाक्टर आयुर्वेद के विषय पर विचार व्यक्त करेंगे। इस मौके पर रजिस्ट्रार डा. संदीप गोयल, यूनिवर्सिटी के डीन डा. राकेश शर्मा, प्रिसिपल डा. संजीव सूद, नीमा के प्रदेश प्रधान डा. परविदर बजाज. डा. आइपीएस सेठी, डा. अनिल नागरथ, डा. सतिदर सिंह व अन्य मौजूद थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021