जालंधर, जेएनएन। शनिवार को एएन गुजराल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नकोदर रोड में वार्षिक समारोह करवाया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय वाणिज्य राज्य मंत्री सोमप्रकाश मुख्य अथिति के रूप में पहुंचे। इस दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर सबको सम्मोहित कर लिया। उन्होंने लघु नाटिका के माध्यम से देश की सरहद पर तैनात फौजी भाइयों के बलिदान की कहानी को दिखाया। बच्चों ने दिखाया कि कैसे सैनिक देश की आन-बान और शान पर खतरा आने पर अपने घर-बार की चिंता छोड़कर सरहद की रक्षा के लिए लौट आते हैं। एक फौजी के लिए देश से बढ़कर कुछ नहीं होता।

इस मौके पर बोलते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री सोम प्रकाश ने छात्रों को प्रोत्साहित किया कि वे मेहनत करें और देश व समाज को खुशहाल बनाएं। उन्होंने कहा कि देश के हालात भ्रष्टाचार से नहीं बल्कि मेरिट से बदले जा सकते हैं। मेरिट का युग होने के कारण अब किसी नेता की सिफारिश नहीं चलती।

एएन गुजराल स्कूल के वार्षिक समारोह के दौरान लघु नाटिका प्रस्तुत करते हुए नन्हे-मुन्ने।

एपीजे रिदम्स में बच्चों ने डांस कर सबका दिल जीता

एपीजे रिदम्स किंडरवर्ल्ड स्कूल (मॉडल टाउन) का शनिवार को वार्षिक समारोह हुआ। इसमें नन्हे-मुन्ने बच्चों ने कई तरह के डांस प्रस्तुत कर सभी को भारतीय नृत्य संस्कृति से रूबरू कराया। बच्चों ने वेस्टर्न डांस में धूम मचाई। साथ ही, भंगड़ा कर उपस्थित लोगों में जोश भर दिया। उन्होंने स्किट के माध्यम से भारतीय सेना को सलाम पेश किया तो स्नो वाइट की कहानी भी जोरदार अभिनय से जीवंत कर दी। समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर अंशु गोयल पहुंचे जिनका स्वागत प्रिंसिपल गिरीश कुमार, हेडमिस्ट्रेस मधु और प्राइमरी विंग की प्रमुख सुषमा खरबंदा ने किया। मंच संचालन शनाया और जॉय ने किया।

एपीजे रिदम्स में वार्षिक समारोह के दौरान प्रस्तुति देते हुए विद्यार्थी।

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!