Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

आल इंडिया फेडरेशन आफ आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर के आह्वान पर आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (सीटू) ने ब्लाक नकोदर में प्रधान परमजीत कौर की अगुवाई में मांगों के लिए रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 06:45 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 06:45 AM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

संस, नकोदर : आल इंडिया फेडरेशन आफ आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर के आह्वान पर आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (सीटू) ने ब्लाक नकोदर में प्रधान परमजीत कौर की अगुवाई में मांगों के लिए रोष प्रदर्शन किया। इस बीच प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया गया।

prime article banner

मुलाजिम नेत्री परमजीत कौर ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार बच्चों के बुनियादी अधिकारों सेहत, शिक्षा व पोषण प्रति बिल्कुल भी संजीदा नहीं है। आईसीडीएस स्कीम के लाभार्थियों को दी जाने वाली नाममात्र सेवाओं के लिए भी केन्द्र सरकार द्वारा पूर्ण बजट देने के प्रबंध नहीं किए गए। कोविड-19 महामारी समय कई प्रदेशों में आंगनवाड़ी वर्करों को दिए जाने वाले न्यूट्रेशन के लिए केंद्रों में रसद मुहैया नहीं करवाई गई जिसका असर स्कीम से जुड़े 0 से 6 साल के 3 करोड़ बच्चों व गर्भवती महिलाओं तथा दूध पिलाने वाली माताओं के पोषण पर पड़ा। उन्होंमने कहा कि आंगनवाड़ी वर्करों व हेल्परों को 50 लाख बीमे में जोड़ने, फ्रंट लाइन पर काम कर रहे वर्करों व हेल्परों को एक माह के लिए 25 हजार रुपये अतिरिक्त व मान्यता देने की मांग की गई। इस मौके पर कुलवंत कौर, हरमेश कौर, नीलम, हरप्रीत कौर, अमनदीप कौर, सुखविदर कौर, उषा रानी, सुखवंतजीत कौर, बलविदर कौर, सुखजीत कौर, सुरजीत कौर, गुरबख्श कौर, राजिदर कौर आदि मौजूद थे।

वहीं, बाइपास जालंधर रोड से शाहकोट को जाती सड़क बनाने को लेकर दुकानदारों ने सड़क पर उतर नारेबाजी की। दुकानदार अजय ओहरी, लवली धवन, परमिदर बाठ, प्रदीप कुमार, सुरजीत सिंह बरनाला, राममूर्ति, लखवीर, कुलवंत, सरबजीत सिंह, अमरजोत सिंह, अनिल कुमार गुप्ता, बलविदर सिंह, राममूर्ति व अश्वनी आदि ने बताया कि जालंधर रोड से शाहकोट को जाती सड़क सीवरेज पाइप बिछाने के लिए काफी समय से खोदी हुई है लेकिन दोबारा सड़क बनाया नहीं गिया जिससे सड़क से उड़ती धूल जहां राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बनने लगी है, वहीं दुकानदारों का व्यापार भी चौपट हो रहा है। दुकानदारों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द सड़क न बनाई गई तो धरना देने के लिए मजबूर होंगे।

इस संबंध में एसडीओ पीडब्ल्यूडी मंदीप सिंह का कहना है कि सड़क बनाने का टेंडर जनवरी दिसंबर 2020 तक है। विभाग द्वारा तीन किलोमीटर सड़क बनाई जाएगी। सड़क का बेस वर्क पूरा हो चुका है। बरसात के बाद सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.