Move to Jagran APP

गैंगस्टर रोशन हुंदल मोहाली से गिरफ्तार, अमृतसर के राणा कंधोवालिया हत्याकांड में बड़ी भूमिका का संदेह

रोशन हुंदल तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगानपुरिया का गुर्गा है। वह जग्गू के इशारे पर पिछले तीन सालों में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। वह अगस्त 2021 में अमृतसर में हुए गैंगस्टर राणा कंधोवालिया हत्याकांड में नामजद है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 06:25 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 06:31 PM (IST)
गैंगस्टर रोशन हुंदल मोहाली से गिरफ्तार, अमृतसर के राणा कंधोवालिया हत्याकांड में बड़ी भूमिका का संदेह
कुख्यात गैंगस्टर रोशन हुंदल की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पंजाब पुलिस की आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट ने जमानत पर छूटे कुख्यात गैंगस्टर रोशन हुंदल को रविवार देर रात मोहाली से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने अगस्त, 2021 में मजीठा रोड के एक निजी अस्पताल में हुए गैंगस्टर राणा कंधोवालिया हत्याकांड में भी भूमिका निभाई थी। एसीपी (डी) हरमिंदर सिंह ने बताया कि आरोपित रोशन हुंदल को जल्द प्रोडकशन वारंट पर गिरफ्तार किया जाएगा। पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि आरोपित ने कंधोवालिया हत्याकांड में क्या भूमिका अदा की थी।

loksabha election banner

गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का गुर्गा है रोशन

बता दें चाटीविंड निवासी रोशन हुंदल तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगानपुरिया का गुर्गा है। वह जग्गू के इशारे पर पिछले तीन सालों में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। रोशन के खिलाफ लुधियाना, मोहाली, चंडीगढ़, बटाला और अमृतसर में दर्जन भर आपराधिक मामले दर्ज हैं। साल 2017 में आरोपित ने जग्गू के इशारे पर तरनतारन रोड से दो युवकों का अपहरण कर लिया था। आरोपित ने तरनतारन ले जाकर करण नाम के युवक की हत्या कर दी थी। इसके बाद आरोपित पुलिस की नजरों से बचता रहा और अपने आका के इशारे पर वारदातों को अंजाम देते रहा। डेढ़ साल पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। कुुछ दिन पहले उसने जमानत पर छूटने के बाद फिर वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अपनी मौत से कुछ दिन पहले गैंगस्टर रणा कंधोवालिया ने गैंगस्टर रोशन हुंदल को जान से मारने की धमकियां दी थी। उधर, जग्गू के साथ कंधोवालिया की पहले से रंजिश चल रही थी। बताया जा रहा है कि राणा हत्याकांड में रोशन हुंदल ने ही सारी पृष्ठभूमि तैयार की थी।

मोहाली में करनी थी वारदात

जांच में सामने आया है कि रोशन हुंदल मोहाली में किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा था। पुलिस को इसकी भनक लग गई और छापामारी कर उसे धर लिया। आरोपित के कब्जे से देसी पिस्तौल और 15 जिंदा राउंड बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें - सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर बोलीं- सड़कें इसलिए ठीक नहीं बनतीं, क्योंकि पैसे खाए जाते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.