जालंधर, जेएनएन। कोरोना महामारी फैलने के करीब सात महीने बाद 19 अक्टूबर को पंजाब भर के सरकारी स्कूल खुल जाएंगे। विद्यार्थी अब कक्षाओं में बैठ कर विद्यार्थी पढ़ाई कर सकेंगे। बता दें कि महामारी फैलने के बाद राज्य भर के सरकारी स्कूल 22 मार्च को बंद कर दिए गए थे। हालांकि अभी कोविड-19 की वजह से बने हालात के कारण प्रत्येक कक्षा में महज 20 विद्यार्थी ही बैठ सकते हैं। सोमवार से स्कूल खोलने के लिए रविवार को छुट्टी होने के बावजूद स्कूल परिसरों और कक्षाओं में सैनिटाइजर का सप्रे करवाया गया।

सीटिंग अरेंजमेंट को ध्यान रखते हुए कक्षाओं में बेंच लगाए गए हैं। कक्षा में प्रत्येक बेंच पर एक ही विद्यार्थी बैठ सकेगा। शिक्षक और विद्यार्थी के लिए मास्क पहन कर आना अनिवार्य होगा। शिक्षा विभाग की तरफ से जारी की हिदायतों के अनुसार स्कूल प्रमुखों ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरिंदरपाल सिंह के अनुसार कोविड -19 संबंधित सावधानियों का पालन करते हुए जिले भर में स्कूल खुलने को तैयार हैं।

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हजारा की प्रिंसिपल कुलदीप कौर का कहना है कि कोविड के हालात सामान्य होने लगे हैं। मगर सावधानी रखनी अब भी बेहद जरूरी है। विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कक्षाओं, स्कूल परिसर, वाटर प्वाइंट आदि में सैनिटाइजर का स्प्रे करवाकर व्यवस्था दुरुस्त कर ली गई है। कक्षाओं में शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए बेंच लगा दिए गए हैं। जो विद्यार्थी स्कूल आते हैं उन सभी का स्वागत है और उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा, जो विद्यार्थी घर पर हैं उनके लिए भी आनलाइन क्लास का क्रम जारी रहेगा।

 

 

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!