Move to Jagran APP

सुनील जाखड़ बोले, डेरा सच्चा सौदा को लेकर स्टैंड क्लीयर करें सुखबीर बादल

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अकाली दल से डेरा सच्चा सौदा पर स्टैंड क्लीयर करने के लिए कहा है।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 02:07 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 09:20 AM (IST)
सुनील जाखड़ बोले, डेरा सच्चा सौदा को लेकर स्टैंड क्लीयर करें सुखबीर बादल
सुनील जाखड़ बोले, डेरा सच्चा सौदा को लेकर स्टैंड क्लीयर करें सुखबीर बादल

जेएनएन, जालंधर। पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने आरोप लगाया है कि वोट बैंक की खातिर शिरोमणि अकाली दल डेरा सच्चा सौदा सिरसा से फिर समर्थन ले सकता है। प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस प्रधान ने कहा कि खडूर साहिब लोकसभा सीट से अकाली दल की उम्मीदवार बीबी जागीर कौर ने इंटरव्यू में कहा है कि लोकसभा चुनाव में डेरा सच्चा सौदा से समर्थन लेने न लेने का फैसला पार्टी प्रधान सुखबीर बादल करेंगे। जाखड़ ने कहा कि अकाली दल की सीनियर लीडर के इस बयान से साफ जाहिर है कि अकाली दल ने डेरा सच्चा सौदा से अभी तक लिंक नहीं तोड़ा है। डेरा सच्चा सौदा ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करवाई, राज्य को हिंसा में झोंकने की साजिश की, लेकिन इसके बावजूद डेरे से अकाली दल का मोह भंग नहीं हो रहा है। अकाली प्रधान सुखबीर बादल को यह स्पष्ट करना चाहिए कि डेरे को लेकर उनका क्या स्टैंड है। जाखड़ ने कहा कि अकाली दल वोट के लिए लोगों का दिल दुखाने वाले डेरे से डील करने की तैयारी में है और इस पर भी नजर रखी जानी चाहिए कि जेल में बंद डेरा प्रमुख से मिलने कौन जाता है। सुनील जाखड़ ने आरोप लगाया कि उन्हें इस बात की भी जानकारी मिली है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वाले डेरा समर्थकों के वकीलों की फीस भी अकाली दल के नेता भर रहे हैं। 

loksabha election banner

कांग्रेस डेरा सच्चा सौदा से किसी कीमत पर समझौता नहीं करेगी

सुनील जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस वोट के लिए डेरा सच्चा सौदा से किसी कीमत पर समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि डेरासच्चा सौदा का सच समाने आ चुका है। लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ नहीं होगा। अकाली दल के डेरे से संबंध आस्था नहीं बल्कि वोट बैंक से जुड़ा है। जाखड़ ने कहा कि इसके बावजूद सभी डेरों को एक ही नजर से नहीं देखा जा सकता। 

चुनाव लडऩा पार्टी की इच्छा पर निर्भर

गुरदासपुर की बजाए फिरोजपुर से चुनाव लडऩे की चर्चा पर सुनील जाखड़ ने कहा कि उनके लोकसभा चुनाव लडऩे का फैसला पार्टी पर निर्भर करेगा। पार्टी जिस सीट से चुनाव लड़ाना चाहेगी वहां से चुनाव लड़ लेंगे। अगर पार्टी कहेगी कि चुनाव नहीं लडऩा तो भी तैयार हैं। प्रताप सिंह बाजवा के गुरदासपुर से टिकट मांगने के सवाल पर जाखड़ ने कहा कि यही लोकतंत्र है। हर व्यक्ति का यह अधिकार है कि वह टिकट की मांग कर सके।

हर सीट पर दावेदारों का पैनल बनेगा

पंजाब की कुछ लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार तय होने की चर्चा पर सुनील जाखड़ ने कहा कि अभी सभी सीटों पर विचार चल रहा है। हर सीट पर दावेदारों का पैनल बनेगा। जाखड़ ने कहा कि पंजाब में चुनाव आखिरी फेस में है इसलिए टिकट फाइनल करने का प्रोसेस स्लो हो गया है। अभी हाइकमान का ध्यान दूसरे राज्यों पर है जहां पहले चुनाव होने हैं। 

करतारपुर कोरिडोर पर अनावश्यक विवाद न हो

पंजबा कांग्रेस प्रणान सुनील जाखड़ ने कहा कि करतारपुर कोरिडोर पर दोनों देशों की सरकार की बातचीत एक अच्छा कदम है। अगर ऐसा मौका बन रहा है तो इस पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए। कोरिडोर बनना सबसे जरुरी है। वहां रात को उतने ही लोग रह पाएंगे जितनी जगह होगी। यह सुरक्षा से भी जुडा मामला है। इस पर गैर जरुरी विवाद नहीं होना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.