Move to Jagran APP

Alert! अगर पर्याप्त यात्री मिले, तभी उड़ान भरेगी जालंधर-दिल्ली की फ्लाइट

तीन माह में सिर्फ दो दिन उड़ान भरने वाली आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट के पहली जुलाई से दोबारा शुरू होने पर भी संशय बरकरार है।

By Edited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 01:49 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 09:09 AM (IST)
Alert! अगर पर्याप्त यात्री मिले, तभी उड़ान भरेगी जालंधर-दिल्ली की फ्लाइट
Alert! अगर पर्याप्त यात्री मिले, तभी उड़ान भरेगी जालंधर-दिल्ली की फ्लाइट

जालंधर, जेएनएन। बीते लगभग तीन माह में सिर्फ दो दिन उड़ान भरने वाली आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट के पहली जुलाई से दोबारा शुरू होने पर भी संशय बरकरार है। फ्लाइट को मई में मात्र सिर्फ दो दिन चलाकर 30 जून तक के लिए बंद कर दिया गया था। अब पहली जुलाई से इसके दोबारा उड़ान भरने की उम्मीद भी थी। दरअसल, स्पाइसजेट एयरलाइन की ओर से आदमपुर-दिल्ली सेक्टर में एक जुलाई के लिए बुकिंग तो खोल दी गई है, लेकिन सीट बुक कराने वाले यात्रियों की संख्या अभी भी बेहद कम है।

loksabha election banner

अधिकारियों के मुताबिक बेहद कम यात्रियों के साथ फ्लाइट का संचालन करना घाटे का सौदा है। इस कारण जब तक इस सेक्टर में पर्याप्त संख्या में यात्री उपलब्ध नहीं हो जाते, तब तक फ्लाइट शुरू करना संभव नहीं है। इस सेक्टर में 78 सीटों वाले विमान का संचालन किया जाता है।

दिल्ली में कोरोना केसों की बढ़ती संख्या रोक रही यात्री

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के कारण फिलहाल लोग वहां जाने से कतरा रहे हैं। यही कारण है कि फ्लाइट में सीट बुक करवाने वालों की संख्या काफी कम है। जब तक दिल्ली में कोरोना के मामले नियंत्रण में नहीं आते हैं, तब तक इस सेक्टर में पर्याप्त यात्रियों का उपलब्ध हो पाना संभव नहीं नजर आ रहा है।

फ्लाइट कैंसिल होना भी है कारण

मई में दो दिन ही फ्लाइट उड़ान भर सकी थी और लगातार कई दिन तक फ्लाइट कैंसिल की जाती रही। टिकट बुक करवा चुके यात्रियों को फ्लाइट कैंसिल हो जाने के बाद भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ा। यह भी एक कारण है कि यात्री अब दिल्ली जाने के लिए फ्लाइट में सीट बुक करवाने से कतरा रहे हैं। यात्रियों का तर्क है कि टिकट बुक करवाने के बावजूद भी फ्लाइट कैंसिल हुई तो वे बीच में लटक जाएंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.