Move to Jagran APP

दकोहा में एआइजी की 80 साल की मां की गला घोंट कर हत्या

जालंधर पीएपी में तैनात एआईजी कंट्रोल रूम सुनील कुमार की दकोहा निवासी

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 09:02 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 09:02 PM (IST)
दकोहा में एआइजी की 80 साल की मां की गला घोंट कर हत्या
दकोहा में एआइजी की 80 साल की मां की गला घोंट कर हत्या

संवाद सहयोगी, जालंधर

prime article banner

दकोहा में सोमवार को पंजाब आ‌र्म्ड पुलिस (पीएपी) में तैनात असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल (एआइजी) कंट्रोल रूम सुनील कुमार की 80 वर्षीय मां शीला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। बुजुर्ग अपने पुश्तैनी घर में अकेली रहती थीं। पुलिस हत्या का कारण लूट मान रही है क्योंकि शीला के हाथों से सोने की चूड़ियां और कानों की बालियां गायब थीं। पुलिस ने अज्ञात लुटेरे के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मां की हत्या का पता चलने पर उनके दोनों बेटे-सुनील और नवीन कुमार भी मौके पर पहुंच गए। नवीन होशियारपुर में इंस्पेक्टर हैं। इधर, सूचना मिलते ही एडीसीपी क्राइम गुरमेल ¨सह, एडीसीपी पीएस भंडाल, सीआइए इंचार्ज अजय कुमार दल-बल सहित मौके पर पहुंचे।

प्रवीण कुमारी उर्फ दीपिका ने पुलिस को बताया कि वह थोड़ी दूर रहती हैं। मां शीला पुश्तैनी मकान में अकेले रहती थीं। वह अपनी मां से मिलने के लिए आई थीं। उनके साथ उनका बेटा विराट भी था। कई बार दरवाजा खटखटाने पर भी जब कोई जवाब नहीं आया तो विराट को पड़ोसी के घर की छत से भेजा। इसके बाद उन्हें वारदात का पता चला। प्रवीण कुमारी ने बताया कि उनकी मां के हाथ में सोने की दो चूड़ियां और कानों में बालियां थी। गले में तुलसी की माला पहनती थीं। घर की अलमारी भी खुली थी जिसमें से क्या गायब है, यह वह स्पष्ट नहीं बता सकती हैं।

-----------------------

मामला लूट का लग रहा है। दरवाजा अंदर से बंद था। हत्यारा छत के रास्ते आया होगा। शीला के घर के आसपास के सारे घरों की दीवारें एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं। अभी यह कहना मुश्किल है कि हत्या किस तरफ से आया होगा। इतना तय है कि हत्यारा आसपास का ही है और कोई भेदी है। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, अभी जांच की जा रही है जिसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

- गुरमेल ¨सह, एडीसीपी क्राइम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.