जालंधर, जेएनएन। दिल्ली में छाई स्मॉग 400 किलोमीटर दूर बैठे दोआबा के हवाई यात्रियों को परेशान कर रही है। आदमपुर-दिल्ली के मध्य उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट की एकमात्र फ्लाइट इस स्मॉग के कारण लगातार निर्धारित समय से तीन-तीन घंटे तक लेट हो रही है। हालात यह हो गए हैं कि यात्रियों की दिल्ली से आगे की कनेक्टिंग फ्लाइट छूटने लगी है। मंगलवार को फ्लाइट अपने निर्धारित समय से लगभग सवा तीन घंटे, बुधवार को सवा घंटा एवं वीरवार को लगभग 37 मिनट की देरी से रवाना हुई।

रिफंड लेने की स्थिति में नहीं होते यात्री

यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचकर फ्लाइट की देरी के बारे में चलता है, जिस कारण वे कनेक्टिंग फ्लाइट को कैंसिल करवाकर रिफंड लेने की स्थिति में नहीं रहते। ऐसे में यात्रियों को घंटों एयरपोर्ट पर ही बैठकर फ्लाइट का इंतजार करना पड़ रहा है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट की है दिक्कत

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना, कांगड़ा व पंजाब के कपूरथला, होशियारपुर, जालंधर, नकोदर आदि स्थानों के यात्री टैक्सी के माध्यम से यहां पहुंचते हैं। यह टैक्सियां उन्हें यहां छोड़कर लौट जाती हैं। इसके बाद एयरपोर्ट पर बैठे यात्रियों के पास पब्लिक ट्रांसपोर्ट की कोई भी सुविधा मौजूद नहीं रहती, जिससे वे वापस घरों को लौट सकें या मौके पर ही टैक्सी आदि लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो सकें।

अन्य एयरलाइंस नहीं करती इंतजार

आदमपुर सिविल एयरपोर्ट से रूटीन में हवाई यात्रा करने वाले सिद्धार्थ शंकर शर्मा ने बताया कि फ्लाइट में लगातार हो रही देरी से कनेक्टिंग फ्लाइट मिस हो रही हैं। कारण, अन्य एयरलाइंस के विमान आदमपुर से दिल्ली आ रही फ्लाइट का इंतजार नहीं करते।

आदमपुर एयरपोर्ट से मुंह मोडऩे लगे

कारोबार के सिलसिले में मुंबई आदि बड़े शहरों में जाने वाले मोंटी गुरमीत सिंह ने बताया कि फ्लाइट के लगातार लेट हो रही है। ऐसे में उन्होंने आदमपुर की बजाय अब अमृतसर व चंडीगढ़ से सीधी फ्लाइट लेनी शुरू कर दी है, क्योंकि यहा अन्य फ्लाइट्स के विकल्प भी मौजूद हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!