जालंधर, जेएनएन। अरसे से मॉर्निंग फ्लाइट की डिमांड कर रहे हवाई यात्रियों के लिए आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट का विंटर शेड्यूल राहत लेकर आएगा। विंटर शेड्यूल की नई टाइमिंग के मुताबिक दिल्ली से जालंधर अथवा जालंधर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों का पूरा दिन खराब नहीं होगा और वह मार्केट में अपने काम निपटा सकेंगे।

विंटर शेड्यूल 27 अक्टूबर से लागू हो जाएगा, जिसके तहत दिल्ली से सुबह 10:05 पर फ्लाइट आदमपुर के लिए रवाना होगी। फ्लाइट 11:20 पर आदमपुर में लैंड करेगी और 11:40 पर आदमपुर से उड़ान भरकर यात्री दोपहर 12:55 पर दिल्ली पहुंच सकेंगे। विंटर शेड्यूल दिल्ली के यात्रियों के लिए तो खासी राहत लेकर आएगा। दिल्ली से जालंधर आने वाले यात्रियों के लिए अपने काम निपटाने के बाद दिल्ली वापसी के लिए शाम 6:00 बजे शताब्दी एक्सप्रेस उपलब्ध होगी।

हालांकि जालंधर से दिल्ली अपने काम के सिलसिले में जाने वाले कारोबारियों के पास दिल्ली से अमृतसर की तरफ आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस पकडऩे के लिए महज तीन घंटे का ही समय बचेगा। क्योंकि नई दिल्ली से अमृतसर के लिए शताब्दी एक्सप्रेस शाम 4:30 बजे रवाना होती है। हालांकि उनके पास अमृतसर की लेट नाइट फ्लाइट का विकल्प मौजूद रहेगा।

कारोबारियों के अलावा विंटर शेड्यूल उन यात्रियों के लिए भी लाभदायक रहेगा, जिन्होंने दिल्ली से कनेक्टिंग फ्लाइट लेकर देश के अन्य शहरों की यात्रा करनी होती है। मॉर्निंग फ्लाइट के मुताबिक वह अपनी यात्रा प्लान कर सकते हैं और एक ही दिन में गंतव्य तक पहुंच सकते हैं।

मौजूदा समय में आदमपुर दिल्ली फ्लाइट का समय बाद दोपहर 2:45 बजे निर्धारित है और जहाज 4:00 बजे तक जाकर दिल्ली में लैंड कर पाता है। इसके बाद जालंधर के कारोबारियों के लिए दिल्ली में कामकाज करने के लिए कोई समय नहीं बचता है। इस कारण उन्हें मजबूरी में या तो फ्लाइट के विकल्प कोई छोडऩा पड़ता है अथवा दिल्ली में रुकना पड़ता है। विंटर शेड्यूल को बिना तब्दीली मार्च माह तक लागू रखा जाता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!