Move to Jagran APP

पुलिस मुलाजिमाें की पिटाई करने वालों का खुला चैलेंज, जब मर्जी टक्कर लेकर देख लो Jalandhar News

महिला कांस्टेबल किरनजीत कौर व सुखवंत सिंह गिल को पीटने वालों ने पंजाब पुलिस को खुला चैलेंज दिया है। कि वो जब मर्जी उसके साथ टक्कर लेकर देख ले।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 08:44 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 08:44 AM (IST)
पुलिस मुलाजिमाें की पिटाई करने वालों का खुला चैलेंज, जब मर्जी टक्कर लेकर देख लो Jalandhar News
पुलिस मुलाजिमाें की पिटाई करने वालों का खुला चैलेंज, जब मर्जी टक्कर लेकर देख लो Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। नकोदर रोड पर पीसीआर पर तैनात महिला कांस्टेबल किरनजीत कौर व सुखवंत सिंह गिल को पीटने वालों ने पंजाब पुलिस को खुला चैलेंज दिया है। कि वो जब मर्जी उसके साथ टक्कर लेकर देख ले। इसके बावजूद घटना को 24 घंटे से ज्यादा बीतने के बावजूद पुलिस तीनों को पकड़ नहीं सकी।

prime article banner

यह हालात तब हैं जब पुलिस तीनों के नाम-पते तक पता कर चुकी है। इस मामले में अनूप सिंह उर्फ सिप्पी बाजवा पुत्र नरिंदर सिंह निवासी मकान नंबर सात, मोहल्ला शास्त्री नगर मखदूमपुरा, सुखविंदर सिंह लाडी पुत्र मोहिंदर सिंह निवासी मकान नंबर 434, मोहल्ला उच्चा सुराजगंज और मनी लिबड़ा निवासी मखदूमपुरा को नामजद किया है।

आरोपितों में शामिल सिप्पी बाजवा अमेरिका के कैलीफोर्निया में रह चुका है और डिपोर्ट होकर वापस लौटा है। दूसरा आरोपित सुखविंदर लाडी अकाली दल के विधायक पवन टीनू की मां की बालियां लूट चुका है। लाडी हाल ही में दुबई से वापस लौटा है। मनी लिबड़ा का अभी पुलिस को कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। एसीपी सेंट्रल हरिसमरत सिंह ने कहा कि तीनों को पकड़ने के लिए छापामारी की गई है लेकिन अभी तक कोई पकड़ में नहीं आया।

महिला मुलाजिम को कहा, जहां मर्जी आ जाना

पुलिस को दिए बयान में महिला कांस्टेबल किरनजीत कौर ने बताया कि उसकी सिपाही सुखवंत गिल के साथ पीसीआर आठ पर सुबह आठ से शाम आठ बजे तक की ड्यूटी थी। शाम करीब छह बजकर पचास मिनट पर वो गश्त करते सिक्का चौक से ज्योति चौक की तरफ आ रहे थे। जब वह बाहो फैशन हाउस के पास पहुंचे तो सामने वाली दुकान पर भीड़ जमा हो रखी थी। तीन युवकों ने उनकी गाड़ी रोकते हुए वहां झगड़े की आशंका जताई। फिर वो सुखवंत सिंह के साथ वहां पहुंची तो हंगामा कर रहे युवक शराब के नशे में धुत थे। वो हमारे साथ गाली-गलौच करने लगे। एक युवक ने उसका गला पकड़ा और गलत नीयत से उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर उसने पेट पर लातें मारी। फिर वह ऊंची-ऊंची आवाज में धमकाने लगा कि मेरा नाम अनूप सिंह सिप्पी है, अगर तेरे पास दोबारा मिलने का टाइम है तो जहां मर्जी आ जाना। इसके बाद सुखविंदर लाडी ने भी धमकी दी कि मेरे बाप का नाम महिंदर सिंह है और मैं पंजाब पुलिस को खुला चैलेंज करता हूं। वहां लोग जमा होने लगे तो आरोपित वहां से दौड़ गए।

सीसीटीवी फुटेज में दिखी महिला कांस्टेबल से गुंडागर्दी

नकोदर रोड पर बुधवार शाम को हुई इस घटना का अब एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें हमलावर पहले महिला कांस्टेबल को थप्पड़ मारते हैं। फिर सिपाही सुखवंत सिंह मारपीट करने वाले से पूछताछ की कोशिश करता है तो आरोपित उसके साथ मारपीट करने लगता है। इस दौरान सुखवंत की पगड़ी भी उतर जाती है। वो पगड़ी रखने के लिए अपनी पीसीआर वैन की तरफ जाता है। इसके बाद हमलावर महिला कांस्टेबल किरनजीत कौर की पिटाई शुरू कर देते हैं। एक हमलावर उसका हाथ पकड़ लेता है और उस पर थप्पड़ों की बरसात शुरू कर देता है।

लोगों का घर सुरक्षित नहीं, बाहर पुलिस वाले खतरे में

अफसरों की फौज वाले पुलिस कमिश्नरेट में कानून व्यवस्था की हालत इतनी बदतर हो चुकी है कि लोगों के घर सुरक्षित नहीं है। राजा गार्डन इलाके में पुलिस को चुनौती देते हुए चोर पर्चियां तक फेंक गए कि असीं फेर आवांगे। इसके बावजूद वो अभी तक गिरफ्तार नहीं हो सके हैं। वहीं, शहर में लोगों का झगड़ा रोक अमन-कानून व्यवस्था बनाने पहुंची पुलिस ही खुद पिट गई। ऐसे में सवाल यह है कि फिर आम जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी किसकी है। हालांकि इन सवालों का जवाब किसी भी बड़े अधिकारी के पास नहीं है। ऐसे में लोगों में भय बढ़ता जा रहा है।

गाना गा चुका है मुख्य आरोपित

महिला कांस्टेबल किरनजीत कौर व सिपाही सुखवंत सिंह से मारपीट करने वाले मुख्य आरोपित अनूप सिंह सिप्पी बाजवा ने गाना भी गाया था। लंदन वर्सेज जालंधर के नाम से बनाए इस गाने में वो लंदन व जालंधर की तुलना करते हुए कह रहा है कि जालंधर भी लंदन से कम खूबसूरत नहीं है। यह गाना उसने सिप्पी बाजवा ऑफिशियल यूट्यूब अकाउंट से अपलोड किए हैं। उसके और भी कई गाने यूट्यूब पर हैं। सिप्पी बाजवा फेसबुक पकी प्रोफाइल फोटो में वह जिस मोटरसाइकिल पर बैठा है, उसमें पंजाब पुलिस का स्टिकर लगा हुआ है।

ये थे अफसर के रटे-रटाए जवाब

बलकार सिंह, डीसीपी (लॉ एंड ऑर्डर)

सवाल- शहर में अमन-कानून है या नहीं?

जवाब- बिल्कुल है, पूरी तरह अमन-कानून कायम है।

सवाल- अगर ऐसा है तो फिर आपके ही मुलाजिम क्यों पिट गए?

जवाब- बुरा हुआ है, पुलिस के लिए चुनौती है, हमलावरों को जल्द पकड़ लेंगे।

सवाल- चोर सरेआम घरों में पर्चियां फेंककर चुनौती दे रहे हैं, वो भी नहीं पकड़े गए?

जवाब- पुलिस मुस्तैद है, सभी एंगलों से जांच कर रहे हैं, जल्द चोर पकड़े जाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.