संवाद सहयोगी, नंगल। नंगल में हरियाणा की दिल्ली से धर्मशाला जा रही बस की मारुति वैगनआर कार की आमने-सामने टक्कर के बाद वैगनआर को फिर दोबारा सड़क पर चल रहे एक टिप्पर ने टक्कर मारी। हादसे में कार चालक की मौत हो गई। वैगनआर चालक हिमाचल के जिला ऊना के गांव मलाहती से चंडीगढ़ अपनी गाड़ी में जा रहा था। मृतक चालक की पहचान लखविंदर सिंह (29) हिमाचल प्रदेश के ऊना के रुप में हुई है। वहीं कार में सवार दूसरा साथी संजीव कुमार गंभीर घायल है जिसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। मृतक लखविंदर सिंह की 20 दिन पहले ही शादी हुई थी। सड़क हादसा शनिवार सुबह करीब 6:30 बजे गांव जांदला के पास हुआ है। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सड़क हादसे में दम तोड़ने वाला लखविंदर सिंह पुत्र बहाल सिंह हिमाचल के जिला ऊना में मारुति शो रूम में काम करता था। अभी दो दिन पहले ही वह अपनी पत्नी को करवा चौथ का व्रत रुखवाने के लिए भाखड़ा बांध के पास उसके गांव छोड़ कर आया था। इस समय नव विवाहित पत्नी भाखड़ा बांध के निकट अपने घर में है, अभी तक उसे बताया नहीं गया है कि उसका पति लखविंदर सिंह सड़क हादसे में दम तोड़ चुका है। बताया जा रहा है कि वह चंडीगढ़ में अपने रिश्तेदार के साथ जा रहा था। इंडियन आर्मी के सैनिकों के लिए बनी सीएसडी कैंटीन ऊना में काम करने वाला पूर्व सैनिक संजीव कुमार (39) पुत्र इकबाल सिंह वैगनआर नंबर एचपी 72-4428 में सवार था। संजीव भी बुरी तरह से घायल हुआ है जिसे नंगल से सिविल अस्पताल उपचार के लिए लाने के बाद उसे गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

हादसे को अंजाम देने वाली हरियाणा पथ परिवहन निगम की बस नंबर एचआर 38-एन-7023 दिल्ली से धर्मशाला जा रही थी। नंगल पुलिस की ओर से एएसआई बलराम की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हादसे के कारणों का पता लगाए जाने के साथ ही मृतक लखविंदर सिंह के शव का पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया जारी है।

Edited By: Vinay Kumar