जागरण संवाददाता, जालंधर : आवाजाही को सुचारू ढंग से चलाने के साथ-साथ शहर को हरा-भरा एवं प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए डीसी वरिंदर शर्मा ने अधिकारियों को चार सीएनजी पंप लगाने की प्रक्रिया तेज करने की हिदायत दी। डिप्टी कमिश्नर ने यह हिदायतें इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के जनरल मैनेजर इकबाल सिद्दीकी के साथ हुई बैठक के बाद जारी की हैं।

सिद्दीकी से बातचीत करते हुए डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से शहर में उक्त पंप लगाने के लिए पहल के आधार पर फाइलों का निपटारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएनजी पंप स्थापित करने वाली एजेंसी को क्लीयरेंस जल्द जारी की जा रही है। सीएनजी पंप 120 फुट रोड, गुरु अमर दास नगर, लाडोवाली रोड एवं नेशनल हाईवे पर सुच्ची पिंड के सामने लगाए जा रहे हैं। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन को हर संभव मदद का आश्वासन

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन को सीएनजी पंप समय पर स्थापित करने के लिए हर तरह की मदद एवं सहयोग देने का आश्वासन देते हुए डीसी शर्मा ने कहा कि सीएनजी लोगों के लिए आर्थिक, सुरक्षित एवं आसानी से प्रयोग किए जाने वाला ईंधन है। उन्होंने कहा कि जहा लोगों को सीएनजी निर्विघ्न उपलब्ध होगी, वहीं आवाजाही दौरान शहर को साफ-सुथरा एवं प्रदूषण मुक्त बनाने में भी सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में जिला प्रशासन की तरफ से यह यकीनी बनाया जाएगा कि शहर में सीएनजी गैस के साथ चलने वाली मिनी बसें एवं ऑटो रिक्शा ही चलाए जाएं। उन्होंने कहा कि शहर में वातावरण की सुरक्षा एवं शहरवासियों को सहूलियत प्रदान करना समय की जरूरत है।

Posted By: Jagran