Move to Jagran APP

AAP ने कहा- कैप्टन और भ्रष्ट आबकारी अधिकारी जहरीली शराब कांड के लिए जिम्मेदार, मांगा इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन यूथ विंग प्रधान तरनदीप सन्नी ने कहा कि एक्साइज और टैक्सेशन विभाग भी मुख्यमंत्री के पास है उन्हें तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 02:28 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 02:28 PM (IST)
AAP ने कहा- कैप्टन और भ्रष्ट आबकारी अधिकारी जहरीली शराब कांड के लिए जिम्मेदार, मांगा इस्तीफा
AAP ने कहा- कैप्टन और भ्रष्ट आबकारी अधिकारी जहरीली शराब कांड के लिए जिम्मेदार, मांगा इस्तीफा

जालंधर, जेएनएन। आदमी पार्टी यूथ विंग के दोआबा जोन प्रधान तरणदीप सिंह सन्नी ने कहा है कि पंजाब में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और आबकारी विभाग के रेंज प्रमुख जिम्मेदार हैं। उन्होने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह तुरंत इस्तीफा दें और भ्रष्ट रेंज प्रमुख अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

तरनदीप सन्नी ने कहा कि एक्साइज और टैक्सेशन विभाग भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास ही है, इसलिए उन्हें नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। उन्होने कहा कि कैप्टन ने एक्साइज और टैक्सेशन विभाग में कई भ्रष्ट अधिकारियों को तैनात कर रखा है। उनकी देखरेख में शराब का अवैध कारोबार होता है। उन्होने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान जालंधर रेंज के डीटीसी जसपिंदर सिंह नजायज शराब की पचास हजार पेटियां स्टोर करवाने में शामिल रहे है। जालंधर के तत्कालीन डीसी वरिंदर कुमार शर्मा की शिकायत पर चुनाव आयोग ने जसपिंदर सिंह को उनके पद से ह्टा दिया था लेकिन बाद में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हे रेंज का प्रमुख नियुक्त कर दिया। इससे स्पष्ट होता है कि भ्रष्ट अधिकारियों के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह की सांठगांठ है। कैप्टन ने दागी अधिकारियों को ही आबकारी विभाग की तीन रेंजों का प्रमुख बना दिया है। यही अधिकारी अपने कार्यकाल दौरान शराब की नाजायज बिक्री और घोटालों में शामिल रहे हैं।

सन्नी ने कहा कि इन अधिकारियों की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक तरफ तो 13 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है और दूसरी तरफ भ्रष्ट अधिकारियों से ही जांच करवा रहे हैं। उन्होंने एक्साइज और टैक्सेशन विभाग में तैनात अधिकारियों की भी जांच करवाने की मांग की। सन्नी ने कहा, अगर अधिकारी ईमानदार होते तो राज्य में इतनी बड़ी संख्या में मौतें नहीं होती।

सन्नी ने मांग की कि जहरीली शराब कांड जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा जज से करवाई जाए, ताकि सच्चाई सामने आ सके। उन्होने कहा कि अगर सरकार ने जहरीली शराब मामले की जांच किसी जज से नहीं करवाई तो आम आदमी पार्टी इसका विरोध करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.