जालंधर [जेएनएन/एएनआइ]। आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में राजनीतिक सरगर्मी और तेज कर दी है। मंगलवार की अपनी प्रस्तावित पंजाब यात्रा के दौरान उन्होंने रेत माफिया को लेकर जहां अमृतसर में सीएम चन्नी पर हमला बोला, वहीं जालंधर के करतारपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचकर महिला सशक्तीकरण मुहिम की शुरूआत की।

केजरीवाल ने इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह व वर्तमान चन्नी सरकार पर निशाना साधा। कहा कि यह किसी और का गारंटी कार्ड नहीं है। वह जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं। केजरीवाल ने चन्नी सरकार पर निशाना साधा। कहा कि चन्नी उन्हें काला कह रहे हैं।

बता दें कि केजरीवाल ने पिछले दौरों में पंजाब में आप की सरकार बनने पर महिलाओं को एक हजार रुपये देने की घोषणा की हुई है। केजरीवाल के दौरे के दौरान महिलाओं से गारंटी कार्ड भरवाए जाने का कार्यक्रम है। इस मौके पर केजरीवाल के साथ पंजाब के आप संयोजक भगवंत मान भी मौजूद थे। केजरीवाल ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के उस बयान पर तंज कसा जिसमें उन्होंने उन्हें काला कहा था। 

जालंधर के करतारपुर में संबोधित करते हुए  आप संयोजक अरविंद केजरीवाल। वह यहां करीब एक घंटा रुके और उसके बाद होशियारपुर के लिए रवाना हो गए।

केजरीवाल ने कहा कि वह काले हैं, लेकिन उनकी नीयत साफ है। जब उन्होंने महिलाओं के एक हजार रुपये महीने देने की घोषणा की तो उनके खिलाफ उल्टी सीधी बातें की जाने लगे। उन्होंने महिलाओं से पूछा कि उन्हें काला भाई पसंद है या नहीं। जालंधर में आयोजित रैली में अरविंद केजरीवाल के साथ पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान भी मौजूद रहे। अब सबकी निगाहें इस तरफ हैं कि आज के पंजाब दौरे के दौरान केजरीवाल सीएम फेस की घोषणा करते हैं या नहीं। बता दें, तीन दिन पूर्व कांग्रेस नेत्री अलका लांबा ने चंडीगढ़ में केजरीवाल को चुनौती दी थी कि वह भगवंत मान का नाम सीएम फेस के लिए घोषित करें। 

सीएम चन्नी के विधानसभा क्षेत्र में हो रही रेता चोरी

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर आरोप लगाया है कि उन्हीं के विधानसभा हलके में रेता चोरी हो रही है। केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि कुछ दिन पहले ही चन्नी के हलके में लोग रेता चोरी करते हुए पकड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा संभव ही नहीं है कि चरणजीत सिंह चन्नी अपने हलके में हो रही रेता चोरी से अवगत नहीं है। इस मौके पर पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, राघव चड्ढा, रिटायर्ड आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह, जरनैल सिंह, महिला विंग अध्यक्ष राजविंदर कौर, बलकार सिंह, जालंधर संसदीय क्षेत्र प्रभारी लकी रंधावा समेत अन्य उपस्थित थे।

एससी वर्ग से पांच वादे

होशियारपुर में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके पास अनुसूचित जाति के लोगों के लिए 5 वादे हैं। हम बच्चों को मुफ्त शिक्षा, आइएएस, मेडिकल और आइआइटी के लिए मुफ्त कोचिंग, कालेज के छात्रों के लिए मुफ्त विदेशी शिक्षा, मुफ्त मेड सेवा, 18 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए 1000 रुपये प्रति माह देंगे। 

Edited By: Pankaj Dwivedi