जेएनएन, अमृतसर/फरीदकोट। दिल्ली में लोकसभा चुनाव निपटने के बाद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पंजाब में डेरा जमा दिया है। पार्टी प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले चार दिनों से पंजाब में प्रचार रोड शो कर रहे हैं। केजरीवाल आज फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में रोड शो कर रहे हैं। वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अमृतसर लोकसभा क्षेत्र में रोड शो कर रहे हैं। 

वीरवार को केजरीवाल फरीदकोट के जैतो शहर में पार्टी उम्मीदवार प्रो. साधु सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल आपस में मिलकर पंजाब की जनता को लूट रहे हैंं। केजरीवाल कोटकपूरा भी जाएंगे। इससेे पूर्व गत दिवस केजरीवाल ने संगरूर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि अब थप्पड़ से डर नहीं लगता। विरोधी बौखलाहट में इस तरह की हरकत करवा रहे हैं। हमने दिल्‍ली में सिस्‍टम में बदलाव किया और आम लोगों के हित में कदम उठाए। यह बात विरोधियों को रास नहीं आ रही है।

केजरीवाल ने संगरूर संसदीय क्षेत्र मेें जनसभाओं में खुद पर हो रहे हमलों और थप्‍पड़ मारने की घटनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि अब थप्पड़ से डर नहीं लगता। अच्छा काम करने पर नियमों में बदलाव के कारण विरोधी हमले करवा रहे हैं। अब तक उनके साथ पांच बार थप्पड़ मारने की घटनाएं हो चुकी हैं। उन्‍होने कहा, हमने दिल्‍ली में सिस्टम में सुधार किया, ताकि आम लोगों का भला हो। हमने कई बदलाव किए, लेकिन विरोधी दलों को यह रास नहीं आया। इसके बाद मेरे ऊपर हमले करने और थप्‍पड़ मारने जैसी घटनाओं की साजिश रची गई।

सिसोदिया बोले- मोदी का कुशासन खत्म करना समय की जरूरत

मनीष सिसोदिया पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप सिंह के पक्ष में अमृतसर में रोड शो निकाल रहे हैं। उनका रोड शो पार्टी के भंडारी पुल स्थित कार्यालय से शुरू होकर शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से होता हुआ 11 गेटों की परिक्रमा करके दोबारा पार्टी कार्यालय पहुंचा। शो से पहले मीडिया के साथ बातचीत करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश में मोदी का कुशासन चल रहा है जिसको खत्म करना समय की जरूरत है मोदी की नीतियों ने देश का कृषि और औद्योगिक तथा व्यापारिक शटर तबाह करके रख दिया है। आने वाले समय में दिल्ली में त्रिशंकु लोकसभा आएगी। मोदी को बहुमत नहीं मिल रहा। मोदी के अलावा जो भी पार्टी केंद्र में गठजोड़ से सरकार बनाने के लिए सामने आएगी आम आदमी पार्टी उसको समर्थन करेगी।

इससे पूर्व सिसोदिया अमृतसर में सुबह से लेकर 7:30 बजे तक कंपनी बाग में हर रोज सैर करने के लिए आने वाले लोगों से भी मिले। उन्होंने बताया कहा कि पार्टी की ओर से दिल्ली के लोगों को जो सुविधाएं दी गई हैं। वही सुविधाएं वह देश के प्रत्येक राज्य के लोगों को देना चाहते हैं उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी में सिद्धू परिवार के लिए आज भी दरवाजे खुले हैं। धोखाधड़ी से जैसे अन्य पार्टी डील करती है उस तरह की ढील नहीं करेंगे। ईमानदारी से जो पैसे बचते हैं उसी बचे हुए पैसों से लोगों को सुविधाएं पार्टी की ओर से दी जाएगी।

सिसोदिया ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में एक असफल मुख्यमंत्री सिद्ध हुए हैं, क्योंकि चुनावों के दौरान किए गए वादों को पूरा करने में कैप्टन सरकार पूरी तरह असफल रही है। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड़ में 10 वर्षों में पंजाब का कितना नुकसान कर दिया है शायद आने वाले कई वर्षों तक पूरा न हो सके इसलिए इन जन विरोधी पार्टियों को मुंहतोड़ जवाब देना आज समय की जरूरत है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!