Move to Jagran APP

जालंधर के 13 सहित राज्य 91 मुलाजिम बर्खास्त

सेहत विभाग ने राज्य के विभिन्न जिलों में नेशनल हेल्थ मिशन के बैनर तले तैनात 91 मुलाजिमों को बर्खास्त करने के आदेश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 10:04 PM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 10:06 PM (IST)
जालंधर के 13 सहित राज्य 91 मुलाजिम बर्खास्त
जालंधर के 13 सहित राज्य 91 मुलाजिम बर्खास्त

जागरण संवाददाता, जालंधर : सेहत विभाग ने राज्य के विभिन्न जिलों में नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के बैनर तले तैनात 91 मुलाजिमों को बर्खास्त करने के आदेश जारी किए हैं। लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे मुलाजिमों पर सोमवार को सेहत विभाग की गाज गिरी। इनमें सबसे ज्यादा जालंधर के 13 मुलाजिम शामिल हैं।

loksabha election banner

सेहत विभाग के मिशन डायरेक्टर कुमार राहुल ने सोमवार को जारी आदेश में कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों के स्वास्थ्य केंद्रों में ठेके पर तैनात मुलाजिमों को अन अधिकारिक तौर पर गैरहाजिर रहने को लेकर 28 सितंबर को अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया था। इस संबंध में विभाग ने इन मुलाजिमों को नोटिस जारी किया था। इन मुलाजिमों ने निर्धारित समय में गैरहाजिर रहने संबंधी कोई स्पष्टीकरण पेश नहीं किया। इसके बाद नेशनल हेल्थ मिशन पंजाब की नीतियों के आधार पर अनअधिकारिक तौर पर गैरहाजिर रहने की वजह से इन मुलाजिमों की ठेके पर चल रही सेवाएं तुरंत प्रभाव से खत्म करने के आदेश जारी किए गए हैं।

इनमें सबसे ज्यादा जालंधर के 13 मुलाजिम भी शामिल हैं। इनमें सीएचसी बड़ा पिड से सूचना सहायक शशिका, सीएचसी लोहियां खास से स्टाफ नर्स रमनदीप कौर, सब सेंटर पूनीयां से एएनएम कमलजीत कौर, सीएचसी बड़ा पिड से ब्लाक आंकड़ा सहायक दीपक कुमार व स्टाफ नर्स ज्योति, सीएचसी करतारपुर से फार्मासिस्ट मनोज कुमार, स्टाफ नर्स मंजीत कौर, एएनएम सतिदर कौर व सब सेंटर हीरापुर करतारपुर से एएनएम जसबीर कौर, सीएचसी आदमपुर से फार्मासिस्ट मीनू ग्रोवर, पीचसी बिलगा से स्टाफ नर्स गगनदीप कौर व नवदीप गिल तथा यूपीएचसी धन्नोवाली से लैब टेक्नीशियन रमनदीप कौर शामिल हैं। इसके अलावा अमृतसर से चार, बरनाला से एक, बठिडा से छह, फतेहगढ़ साहिब से दो, फाजिल्का से पांच, फिरोजपुर से छह, गुरदासपुर से सात, होशियारपुर से छह, कपूरथला से नौ, लुधियाना से चार, मोगा से पांच, मोहाली से नौ, मुक्तसर, नवांशहर व संगरूर से एक-एक, पटियाला से पांच, रूपनगर से दो तथा तरनतारन से तीन मुलाजिमों को बर्खास्त किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.