Move to Jagran APP

जालंधर जिले में 615 बेड लेवल-2, 85 बेड लेवल-3 और 43 वेंटिलेटर उपलब्ध : डिप्टी कमिश्नर

जिला प्रशासन ने कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 06:01 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 06:10 AM (IST)
जालंधर जिले में 615 बेड लेवल-2, 85 बेड लेवल-3 और 43 वेंटिलेटर उपलब्ध : डिप्टी कमिश्नर
जालंधर जिले में 615 बेड लेवल-2, 85 बेड लेवल-3 और 43 वेंटिलेटर उपलब्ध : डिप्टी कमिश्नर

जागरण संवाददाता, जालंधर : डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि कोविड -19 के मद्देन•ार जिला प्रशासन ने कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि लेवल-2 और लेवल-3 बेडों के प्रबंधों से इलावा वेंटिलेटर भी जिले में जरूरत अनुसार उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 615 बेड लेवल-2 और 85 बेड लेवल 3 के लिए अस्पतालों में उपलब्ध हैं। इस के इलावा 43 वैंटीलेटरों का भी प्रबंध किया गया है जिससे कोरोना मरीजों को सुचारू ढंग से सेहत सुविधा उपलभ्ध करवाई जा सकें। उन्होंने कहा कि •ालिा प्रशासन की तरफ से पंजाब सरकार की कोविड 19 के मद्देन•ार समय -समय पर जारी निर्देशों निर्देशों को जिले में इन्न बिन्न लागू किया जा रहा है। उन्हों ने कहा कि पिछले दिन पिमस की तरफ से मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड कारण किसी की जान न जाये इस के लिए सेहत विभाग और जिला प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि चाहे जिले में करोनों के अधिक पॉजिटिव केस आ रहे हैं परन्तु मौत दर काफी कम है और इसी दर को सुचारू प्रबंधों से और कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। डिप्टी कमिशनर घणश्याम थोरी ने बताया कि सरकारी सेहत संस्थायों में 402 बेड लेवल-2, 28 बेड लेवल-3 और 10 वेंटिलेटर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में आईएमए फेकल्टी शाहकोट की तरफ से लेवल-2 के मरीजों के लिए 25 और लेवल-3 के मरीजों के लिए 10 बेड पहले ही मुहैया करवाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पिमस की तरफ से 110 बेड लेवल-2 और 10 बेड लेवल-3, न्यू रूबी अस्पताल, मान मेडिसिटी, गुलाब देवी अस्पताल और जोशी अस्पताल की तरफ से 22 बेड लेवल-2 और गुलाब देवी अस्पताल में आठ बेड लेवल-3 मरीजों के लिए, किडनी अस्पताल और अरमान अस्पताल में छह बेड लेवल- 2और रत्न अस्पताल में 10 बेड लेवल-2 और सेकेर्ट अस्पताल की तरफ से आठ बेडों की लेवल-3 के मरीजों के लिए देने की पेशकश की गई है। श्रीमन् अस्पताल की तरफ से चार बेड लेवल-2 और लेवल-3 मरीजों के लिए, जोशी अस्पताल की तरफ से 10 बेड लेवल-2 और चार बेड लेवल-3 के लिए, सर्वोदया अस्पताल की तरफ से चार बेड लेवल-2 और पांच बेड लेवल-3, केपिटोल अस्पताल की तरफ से तीन बेड लेवल-2 और लेवल-3, पटेल अस्पताल की तरफ से 11 बेड लेवल-2 और पांच बेड लेवल-3 के मरीजों के इलाज के लिए देने की पेशकश की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.