Move to Jagran APP

डीसी के आदेशों की भी परवाह नहीं, 48 घंटे बाद भी ब्लैक स्पाट का नहीं हुआ सुधार

जिला प्रशासन ने सड़क दुर्घटनाओं का कारण बन रहे 45 स्पाट तो चिन्हित कर लिए लेकिन उनसे मुक्ति दिलाने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा। डीसी ने इनके सुधार को लेकर दो दिन पहले निगम को आदेश भी दिया था लेकिन उनके आदेश को भी नहीं माना गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 04:30 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 04:30 AM (IST)
डीसी के आदेशों की भी परवाह नहीं, 48 घंटे बाद भी ब्लैक स्पाट का नहीं हुआ सुधार
डीसी के आदेशों की भी परवाह नहीं, 48 घंटे बाद भी ब्लैक स्पाट का नहीं हुआ सुधार

शाम सहगल, जालंधर

loksabha election banner

जिला प्रशासन ने सड़क दुर्घटनाओं का कारण बन रहे 45 स्पाट तो चिन्हित कर लिए लेकिन उनसे मुक्ति दिलाने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा। डीसी ने इनके सुधार को लेकर दो दिन पहले निगम को आदेश भी दिया था लेकिन उनके आदेश को भी नहीं माना गया। 48 घंटे बाद भी सड़कों की हालत खस्ता है व अव्यवस्थित वाहनों के गुजरने से सड़क दुर्घटनाओं की संभावना बनी हुई है।

केंद्रीय सड़क ट्रैफिक व राज्य मार्ग मंत्रालय की तरफ से 500 मीटर के दायरे में लगातार तीन वर्षों में पांच या इससे अधिक सड़क दुर्घटनाएं होने पर उसे ब्लैक स्पाट घोषित कर देता है। जालंधर में इसी तर्ज पर 45 ब्लैक स्पाट घोषित किए थे। इनकी सूचना सार्वजनिक करने के बाद डीसी ने यहां पर खस्ता हालत सड़कों की रिपेयर करने व इन मार्गों पर हुए अतिक्रमण को हटाने के आदेश दिए थे। दैनिक जागरण की टीम ने किया दौरा, हालात पहले जैसे ही दिखे

'दैनिक जागरण' की टीम ने इन सभी 45 स्पाट का दौरा किया तो हालात पहले जैसे ही नजर आए।

पठानकोट चौक में ट्रैफिक लाइटें ठीक न जलने के कारण हर तरफ से ही ट्रैफिक गुजरता दिख। हाईवे से भारी वाहन भी यहां से शहर में प्रवेश कर रहे थे। इसी तरह लंबा पिड चौक की खस्ता हालत सड़क के कारण वाहन हिचकोले खाते हुए गुजरते रहे। सुच्ची पिड में भारी वाहन व घरेलू वाहन एक ही रोड से गुजरते रहे। यहां पर पेट्रोलियम पदार्थों के भारी वाहन भी सर्विसलेन से लेकर हाईवे व पिड के टी-प्वाइंट पर से भी दिनभर गुजरते है। इस कारण कभी भी सड़क दुर्घटना हो सकती है। यहीं स्थिति वेरका मिल्क प्लांट की भी रही। यहां पर एक तरफ विधिपुर रोड, दूसरी तरफ वेरका मिल्क प्लांट, तीसरा मकसूदां रोड और चौथा फोकल प्वाइंट से एक साथ ट्रैफिक आता रहा। भगत सिंह कालोनी के बाहर का वाई प्वाइंट भी ब्लैक स्पाट घोषित किया गया है। कारण, यहां से एक तरफ मकसूदां तो वहीं दूसरी तरफ भगत सिंह कालोनी, तीसरा फोकल प्वाइंट व चौथा विधिपुर से ट्रैफिक गुजरता है। लेकिन किसी भी तरफ से व्यवस्थित रूप से ट्रैफिक निकाले जाने का प्रबंध नहीं है। निगम को आदेश दिए हैं, जल्द सुधारेंगे

डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि ब्लैक स्पाट को चिन्हित करने के बाद संबंधित अधिकारियों को इसके सुधार के आदेश दिए हुए है। जल्द सुधार दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.