Move to Jagran APP

फोन पर मांगा ATM Card का पिन, खाते से निकाल लिए 38 हजार रुपये Jalandhar News

मोबाइल पर कॉल के दौरान एक व्‍यक्ति ने खुद को बैंक कर्मचारी बताकर एटीएम कार्ड का पिन ले लिया। इसके बाद खाते से 38 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 10:04 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 10:04 AM (IST)
फोन पर मांगा ATM Card का पिन, खाते से निकाल लिए 38 हजार रुपये Jalandhar News
फोन पर मांगा ATM Card का पिन, खाते से निकाल लिए 38 हजार रुपये Jalandhar News

जेएनएन, जालंधर। न्यू देयोल नगर निवासी उद्यमी से किसी ने फोन पर खुद को बैंक कर्मचारी बताकर एटीएम कार्ड का पिन ले लिया। इसके बाद खाते से 38 हजार रुपये निकाल लिए। थाना भार्गव कैंप की पुलिस को दी शिकायत में हरजिंदर सिंह ने बताया कि उन्हें एक प्राइवेट नंबर से फोन आया था। उस व्यक्ति ने खुद को बैंक कर्मी बताया और कहा कि उनका एटीएम कार्ड खराब हो गया है, जिस कारण उसे बदलना जरूरी है। उसने उनसे कार्ड का पिन मांगा और कहा कि वह थोड़ी देर में प्रोसेस डालकर दोबारा फोन करेगा। कुछ ही देर में उन्हें मैसेज आया कि उनके बैंक से 38 हजार रुपये निकलवा लिए गए हैं।
हरजिंदर ने तुरंत अपने बैंक में फोन किया तो पता चला कि बैंक का कोई भी कर्मचारी कभी एटीएम कार्ड का पिन नहीं मांगता है। उसके साथ कोई ठगी हुआ है। थाना प्रभारी सुखदेव ने बताया कि शिकायत आई है, जांच की जा रही है। जांच के बाद ही बनती कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

किसी को न दें अपना पिन कोड

बैंक की तरफ से किसी भी काम या परेशानी के लिए कभी भी किसी से एटीएम नंबर नहीं मांगा जाता है। पुलिस प्रशासन व बैंक वाले भी अपने उपभोक्ताओं को समय-समय पर चेतावनी देते रहते हैं कि अपना पिन किसी को न दें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.