Move to Jagran APP

निगम चुनाव कल : 33 बूथ अति संवेदनशील, 348 संवेदनशील

नगर निगम चुनावों के लिए प्रचार का शोर थमने के साथ ही प्रशासन ने निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा ने डीसी आफिस में सभी आरओ व एआरओ के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 03:00 AM (IST)
निगम चुनाव कल : 33 बूथ अति संवेदनशील, 348 संवेदनशील
निगम चुनाव कल : 33 बूथ अति संवेदनशील, 348 संवेदनशील

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम चुनावों के लिए प्रचार का शोर थमने के साथ ही प्रशासन ने निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा ने डीसी आफिस में सभी आरओ व एआरओ के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि नगर निगम के मतदान के लिए बनाए गए 554 बूथों में 348 को संवेदशनील बूथों में शामिल किया गया है, जिनमें 33 बूथ अति संवेदनशील बूथ की श्रेणी में रखा गया है, जहां चुनाव के दौरान झगड़े की आशंका को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। उधर, नगर कौंसिल के कुल 112 बूथों पर मदतान होगा। भोगपुर, गोराया नगर कौंसिल एवं शाहकोट व गोराया नगर पंचायत में 13 वार्डो को संवेदनशील वार्ड के रूप में चिन्हित किया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव में 3000 सिविल प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी तैनात किए जाएंगे, जबकि 2500 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात किए जा रहे हैं।

समीक्षा बैठक में एडीसी डी डॉ.भूपिंदर पाल सिंह, एसडीएम-2 परमवीर सिंह, एसडीएम-1 राजीव वर्मा, सचिव आरटीए दरबारा सिंह, एडीशनल चीफ एडमिनिस्ट्रेटरजेडीए डॉ.जय इंदर सिंह, रेवेन्यू अफसर हरमिंदर सिंह, मनोहर लाल, गुरप्रीत सिंह, केएस भुल्लर आदि शामिल थे।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

निगम के साथ ही जिले की शेष सभी चारों निकायों के लिए शांतिप्रिय व निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अधिकारियों को मतदान के लिए मतदाताओं को पूरी निर्भीकता के साथ मतदान करने का माहौल बनाने के निर्देश दिए गए हैं। चुनाव में किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी, किसी ने अगर उपद्रव करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

- वरिंदर कुमार शर्मा, डीसी कम जिला चुनाव अधिकारी

ये हैं अति संवेदनशील बूथ

- सरकारी एलीमेंटरी स्कूल ढिलवां - कुल 6 बूथ।

- विवेकानंद डे-बोर्डिग स्कूल गुरु नानकपुरा वैस्ट में रूम नंबर 8- एक बूथ।

- एसडी लिटिल स्टार स्कूल चौगिट्टी - दो बूथ।

- सरकारी प्राइमरी स्कूल गुरु नानकपुरा ईस्ट साइड - एक बूथ।

- सरकारी को-एजूकेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल गढ़ा ईस्ट साइड - पांच बूथ।

- शिवालिक पब्लिक स्कूल अर्बन एस्टेट फेस-1 ईस्ट साइड - 4 बूथ।

- हाई स्कूल किंगरा- 3 बूथ।

- सरकारी एलीमेंटरी स्कूल खुरला- 3 बूथ।

- सरकारी एलीमेंटरी चिट्टा स्कूल बस्ती शेख जालंधर- 2 बूथ।

- सरकारी एलीमेंटरी ग‌र्ल्स स्कूल बस्ती शेख वेस्ट साइड- 2 बूथ।

- सरकारी सीनियर सेकेंडरी ग‌र्ल्स स्कूल बस्ती शेख ईस्ट साइड- 4 बूथ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.