Move to Jagran APP

हर हलके के विकास के लिए मिलेंगे 25-25 करोड़

जिले के विकास के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह 225 करोड़ रुपये जारी करेंगे। यह जानकारी देते हुए डीसी वरिदर शर्मा ने दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 10:24 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 10:24 PM (IST)
हर हलके के विकास के लिए मिलेंगे 25-25 करोड़
हर हलके के विकास के लिए मिलेंगे 25-25 करोड़

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाब सरकार ने साल 2022 के चुनाव से पहले सभी हलकों में 25-25 करोड़ रुपए से विकास कार्य करवाने का फैसला लिया है। जालंधर जिला में 9 हलकों को 225 करोड़ रुपए मिलेंगे। शहर के चारों हलकों को 85 करोड़ मिलेंगे। विधायकों का फोकस सड़क, सीवरेज और स्ट्रीट लाइटों पर है। कैंट हलके को मिलने वाले 25 करोड़ में से शहरी क्षेत्र के लिए 10 करोड़ और देहाती क्षेत्र के लिए 15 करोड़ खर्च आएंगे।

loksabha election banner

वेस्ट से विधायक सुशील रिकू, सेंट्रल से राजिंदर बेरी, नॉर्थ से बावा हैनरी और कैंट से परगट सिंह ने 85 करोड़ में से ज्यादा राशि सड़कों के निर्माण पर खर्च करने का प्लान बनाया है। इन विधायकों का कहना है कि सड़क प्राथमिकता है, लेकिन स्ट्रीट लाइटों और सीवरेज के काम भी करवाए जाएंगे। हालांकि, हर विधायक के पास अपने-अपने हलके में कुछ और भी प्रोजेक्ट हैं, जो वह शेयर नहीं करना चाहते। विधायक राजिंदर बेरी ने कहा कि उनके इलाके में चौगिट्ठी, लद्देवाली और एक-दो अन्य जगहों पर छप्पड़ है, जिन्हें पार्क के रूप में डवलप किया जाना है। बेरी ने कहा कि इसके लिए अलग से ग्रांट जारी करवाएंगे।

शहरी और देहाती क्षेत्रों का होगा विकास

इस संबंध में डीसी वरिंदर शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में जानकारी दी कि आदमपुर के शहरी क्षेत्र के लिए 10 करोड़ और देहाती के लिए 15 करोड़ रुपए, करतारपुर के देहाती क्षेत्र के लिए 20 करोड़ और शहरी के लिए पांच करोड़, नकोदर के देहाती के लिए 15 एवं शहरी के लिए दस करोड़, फिल्लौर में देहाती के लिए 17 करोड़ व शहरी के लिए आठ करोड़ और शाहकोट के देहाती क्षेत्र के लिए 22 करोड़ व शहर में तीन करोड़ खर्च किए जाएंगे।

इस फंड से जल्द काम होगा शुरू : डीसी

डीसी वरिंदर ने कहा कि इस फंड से होने वाले काम को जल्द शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए नगर निगम, लोकल बॉडीज और ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग के अधिकारियों को हिदायत दे दी गई है कि इस हफ्ते के अंत तक काम शुरू कर दिया जाए। इस मौके विधायक चौधरी सुरिदर सिंह, पंजाब जल स्त्रोत प्रबंधन के चेयरमैन जगबीर सिंह बराड़, एडीसी जसबीर सिंह, लोकल बॉडीज की डिप्टी डायरेक्टर अनुपम कलेर, ज्वाइंट डिप्टी डायरेक्टर परमजीत सिंह, जिला विकास व पंचायत अफसर इकबालप्रीत सिंह सहोता आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.