जागरण संवाददाता, जालंधर : भाजपा नेत्री की भतीजी से सामूहिक दुष्कर्म और बुजुर्ग आज्ञा देवी को चाकू मारकर लूटपाट करने के केस को पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार को पुख्ता इन्वेस्टिगेशन के बाद रेलवे स्टेशन से दो युवकों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए दोनों आरोपित आपस में जीजा साले हैं। मामला तब खुला जब पुलिस ने पूरे शहर के थानों में दर्ज अपराधियों के केस और उनकी फोटो पीड़ितों को दिखाई। इनमें मॉडल टाउन में चोरी के केस में पकड़े गए एक आरोपित को पहचान लिया गया। दोनों से पुलिस ने वारादत में इस्तेमाल हुई एफजेड बाइक भी बरामद कर ली है।

पकड़े गए आरोपितों में एक पंजाबी है जबकि दूसरा मूल रूप से यूपी का है। पूछताछ में सामने आया कि कुछ समय पहले तक दोनों युवक एक ही मोहल्ले में रहते थे, लेकिन दोस्ती नहीं थी। यूपी निवासी युवक ने पंजाबी युवक की बहन के साथ दोस्ती की। बाद में उसने शादी कर ली, जिसके बाद दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। दोस्ती होने पर दोनों में अच्छी बनी और वे साथ में लूटपाट करने लगे।

दोनों ने कुछ माह पहले मॉडल टाउन में एक चोरी की वारदात की थी। वारदात के दौरान दोनों सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे। पुलिस ने मामले में पंजाबी युवक को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने अपराधी का सारा डाटा की फाइल में सेव कर लिया था। इधर नंदनपुर रोड पर भाजपा नेत्री की भतीजी से दुष्कर्म और ज्वाला नगर में आज्ञा देवी को पीड़ितों को पुलिस ने कई बार अलग अलग फोटो दिखाई, लेकिन क्लू नहीं मिला।

पुलिस ने अपने लेवल पर जब सीसीटीवी फुटेज और थाना छह में लूट वाले लुटेरे की फोटो मैच की तो काफी हद तक मिलान हो गया। इसके बाद पुलिस ने फोटो दोनों को दिखाई। इसमें दोनों ने ही पहचान लिया था। मंगलवार को पुलिस ने दोनों को रेलवे स्टेशन के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया। आज्ञा देवी को सिलेंडर देते देखा तो बनाया लूट का प्लान

बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों युवकों ने भाजपा नेत्री की भतीजी से दुष्कर्म और ज्वाला नगर में आज्ञा देवी से लूटपाट की वारदातों को कबूल लिया है। बताया कि भाजपा नेत्री की भतीजी के भाई को यूपी वाला युवक पहले से जानता था। इसके बाद दोनों ने रेकी के बाद लूटपाट करने के लिए घर में घुसे थे। लेकिन इस दौरान दोनों ने युवती से बारी-बारी से दुष्कर्म किया और अलमारी से गहने व कैश चोरी किया। वहीं ज्वाला नगर में रेकी के दौरान दोनों ने देखा कि आज्ञा देवी मोहल्ले में किसी व्यक्ति के मांगने पर सिलेंडर दे दिया। इसके बाद रेकी की और वारदात के लिए पहुंच गए। आज्ञा देवी को चाकू मारकर लूटपाट की। मामले में पुलिस ने थाना छह से आरोपित का पता निकालने के बाद घर पर रेड की, लेकिन आरोपित घर छोड़ चुका था। इसके बाद पुलिस ने मोबाइल नंबर को ट्रे¨सग पर लगाया। साथ ही इलाके के लोगों से अगला घर पता किया। पकड़े गए दोनों में एक बस्तियात के इलाके में जबकि दूसरा गाखला में रहता है। लोगों से यह भी पता चला कि दोनों जीजा साले हैं और एफजेड बाइक है। पूरे मामले का पुलिस जल्द ही खुलासा करेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!