जालंधर, जेएनएन। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार स्कीम के तहत जिले में 19 से 30 सितंबर तक लगने वाले मेगा रोजगार मेलों में युवाओं को जुटाने के लिए अफसरों की मशक्कत शुरू हो गई है। प्रशासन इस दौरान छह रोजगार मेलों में 150 कंपनियां और 12 हजार युवाओं के आने का दावा कर रहा है। युवाओं को रोजगार मेले तक लाने के लिए कॉलेज व यूनिवर्सिटीज के साथ जिलेभर में पोस्टर लगाए जाएंगे और पंफलेट भी बांटे जाएंगे।

जिला रोजगार ब्यूरो के सीईओ एडीसी कुलवंत सिंह ने बताया कि पहला रोजगार मेला 19 सितंबर को सीटी पॉलीटेक्निक कॉलेज शाहपुर कैंपस, दूसरा 21 सितंबर को सरकारी आइटीआइ महितपुर रोड नकोदर, तीसरा 24 सितंबर को डेविएट इंस्टीट्यूट, चौथा 26 सितंबर को डीएवी यूनिवर्सिटी, पांचवां 28 सितंबर को लायलपुर खालसा कॉलेज व छठवां 30 सितंबर को जिला औद्योगिक केंद्र में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन मेलों में 150 मशहूर कंपनियां अंडर मैट्रिक, मैट्रिक, बारहवीं पास, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट व आइटीआइ पास युवाओं को उनकी योग्यता के मुताबिक नौकरी देंगी।

डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने शिक्षा, सेहत, उद्योग, लीड बैंक, युवक सेवावां व गार्जियन ऑफ गवर्नेंस को भी युवाओं को उनकी योग्यता के मुताबिक रोजगार चुनने में अगुवाई करने के लिए कहा। मेलों में युवाओं को रोजगार देने के साथ स्वरोजगार स्थापित करने के लिए तकनीकी व कानूनी जानकारी भी मुहैया करवाई जाती है। इस मौके रोजगार ब्यूरो की डिप्टी डायरेक्टर सुनीता कल्याण, जिला शिक्षा अफसर हरिंदरपाल सिंह, मुख्य खेतीबाड़ी अफसर डॉ. नाजर सिंह, पशुपालन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. महिंदरपाल बंगड़ व जीओजी के जिला मुखी सेवामुक्त मेजर जनरल बलविंदर सिंह मौजूद थे।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!