जागरण संवाददाता, जालंधर : डिजिटल मार्केटिंग कस्टमर टारगेट करने का बेहतरीन जरिया है। डिजिटल मार्केटिंग के कई टूल्स टार्गेटिंग के फोकस्ड, सस्ते और इंफेक्टिव तरीके हैं। ये बातें डीएवी यूनिवर्सिटी में आयोजित डिजिटल मार्केटिंग पर दो दिवसीय वर्कशॉप के अंतिम दिन डिजिटल एक्सपर्ट गौरव सिंघल ने कहीं।

उन्होंने कहा कि सर्च इंजन ऑप्टीमायजेशन, ऑनलाइन बैनर एडवरटाइजिंग, ईमेल मार्केटिंग, मोबाइल मार्केटिंग और एप एडवरटाइजिंग डिजिटल मार्केटिंग के प्रमुख टूल्स हैं। डिजिटल मार्केटिंग कंपनियों को कस्टोमाइज्ड मैसेजस भेजने के क्षमता रखती है। गौरव सिंघल ब्लू डिजिटल मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के चीफ एग्जीक्यूटिव अधिकारी मुख्य वक्ता के रूप में वर्कशॉप में शामिल थे। उन्होंने पार्टिसिपेंट्स को फेसबुक, लिंकडिन, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम, पिनट्रेस्ट जैसे प्लेटफॉ‌र्म्स पर सोशल मीडिया मार्केटिंग करने के गुर सिखाए। उन्होंने सोशल मीडिया पर पब्लिक रिलेशस मैनेज करने के भी गुर सिखाए।

क्लब के प्रेसिडेंट हिमाशु ग्रोवर ने इस यादगारी अनुभव के लिए रिसोर्सपर्सन का आभार प्रगट किया। मौके पर विभाग के कोऑर्डिनेटर डॉ. संदीप विज, रजिस्ट्रार डॉ. सतीश कपूर और डीन अकादमिक डॉ. नरेश सहजपाल आदि भी मौजूद थे। वर्कशॉप का आयोजन कॉमर्स और बिजनेस मैनेजमेंट विभाग के स्टूडेंट क्लब अनुभव ने किया।