जेएनएन, होशियारपुर। अमेरिका के कैलेफोर्निया में किडनैप हुए भारतीय मूल के 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इसके साथ ही अपहरण करने वाले अमेरिकी नागरिक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतकों में आठ माह की आरोही, जसलीन, जसदीप और अमनदीप शामिल है। घटना के बाद हाेशियारपुर के गांव हरसीपिंड में शाेक का माहाैल है।

ट्रक को सबूत मिटाने के लिए आग लगाई

इससे पहले अपहरण के मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध आरोपित को हिरासत में लिया था। समाचार एजेंसी प्रेट्र के अनुसार पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपित की सेहत ठीक न होने के कारण उसका उपचार करवाया जा रहा है। वहीं अपहृत अमनदीप सिंह का जला हुआ ट्रक मिला है। पुलिस का कहना है कि संभवत: ट्रक को सबूत मिटाने के लिए आग लगाई गई होगी।

बैंक से लेनदेन के सबूत भी मिले

कैलिफोर्निया पुलिस ने बताया कि मर्सिड काउंटी के एटवाटर में एक एटीएम में पीड़ित के डेबिट कार्ड का इस्तेमाल किया गया है। बैंक से लेनदेन के सबूत भी मिले हैं। लेनदेन करने वाले शख्स की तस्वीर अपहर्ता से मिलती है, जो घटना के समय सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया था। उसने सिर के सारे बाल कटवा रखे हैं और उसे आखिरी बार स्वेट शर्ट पहने देखा गया था।

परिवार के मुखिया रणधीर सिंह अमेरिका रवाना

वहीं दूसरी तरफ परिवार के मुखिया रणधीर सिंह पत्नी कृपाल कौर के साथ बुधवार सुबह अमेरिका के लिए रवाना हुए। अमेरिका में रणधीर सिंह का ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। बीते 29 सितंबर को रणधीर सिंह पत्नी के साथ पैतृक गांव हरसीपिंड आए थे। वह उत्तराखंड में तीर्थयात्रा के लिए रवाना हुए और जब ऋषिकेश पहुंचे तो उन्हें अमेरिका में अपने परिवार के अपहरण की सूचना मिली थी।

2019 में भारतीय मूल के तुषार अत्रे का हुआ था अपहरण

बता दें कि, यह पहली बार नहीं है कि जब भारतीयों का अपहरण किया गया हो। इससे पहले वर्ष 2019 में एक भारतीय मूल के तुषार अत्रे का अपहरण किया गया था। बाद में तुषार का शव उनकी गर्लफ्रेंड की कार में मिला था।

भगवंत मान ने की विदेश मंत्री से जांच की मांग

पंजाब के सीएम भगवंत मान कैलिफोर्निया में चार भारतीयों की हत्या पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वह परिवार के साथ दुख साझा करते हैं। सीएम ने विदेश मंत्री से इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

चीमा बोले- मेरे पास संवेदना के शब्द नहीं

शिरोमणि अकाली दल के नेता व पूर्व मंत्री डा. दलजीत चीमा ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में पहले अगवा किए गए चार निर्दोष पंजाबियों की नृशंस हत्या की खबर चौकाने वाली और बेहद दर्दनाक बताया। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र, राज्य और अमेरिकी सरकारों को इस सबसे खराब संकट में परिवार को हरसंभव मदद देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में 8 महीने की बच्ची समेत भारतीय मूल के 4 लोगों का अपहरण

Weather Update Punjab: लुधियाना और पटियाला में कल से तेज वर्षा के आसार, पढ़िए माैसम विभाग का अलर्ट

यह भी पढ़ें-Stubble Burning: पंजाब में धड़ल्ले से जल रही पराली, आबाेहवा हुई खराब; अमृतसर में सबसे ज्यादा मामले

Edited By: Deepika

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट