Move to Jagran APP

लूट की नीयत से हत्या कर सड़क किनारे फेंका शव, सिर पर किए थे पांच वार

बुल्लोवाल थाना के अंर्तगत पड़ते नंदाचौर में फास्टफूड की दुकान चलाने वाले युवक की हत्या कर खून से लथपथ शव सड़क किनारे फेंक दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:22 AM (IST)
लूट की नीयत से हत्या कर सड़क किनारे फेंका शव, सिर पर किए थे पांच वार
लूट की नीयत से हत्या कर सड़क किनारे फेंका शव, सिर पर किए थे पांच वार

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : बुल्लोवाल थाना के अंर्तगत पड़ते नंदाचौर में फास्टफूड की दुकान चलाने वाले युवक की हत्या कर खून से लथपथ शव सड़क किनारे फेंक दिया। घटना का पता बुधवार सुबह 5 बजे चला जब लोग सैर के लिए निकले। लोगों ने इसकी सूचना तुरंत थाना बुल्लोवाल को पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सुलखन सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। शव के मिलने से इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया।

loksabha election banner

युवक की पहचान दिनेश कुमार (20) पुत्र मदनलाल निवासी फत्तोवाल मूल निवासी बडासी थाना शाहबाद, जिला रामपुर, यूपी के रूप में हुई है। दिनेश रात को जब दुकान बंद कर घर लौट रहा था तो रास्ते में किसी ने तेजधार हथियार से उस पर हमला कर उसकी हत्या कर दी।

युवक अकसर देर होने पर रात को दुकान पर ही रुक जाता था, इसलिए दिनेश कुमार के परिवार वाले रात यही समझते रहे कि दिनेश दुकान पर ही रुका हुआ है।

पुलिस ने इस मामले में युवक के पिता मदनलाल के बयान के आधार पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने दिनेश के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

परिजन सोचते रहे रात को दुकान पर रुक गया है दिनेश

अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद दिनेश का शव लेने पहुंचे उसके भाई मान सिंह ने बताया कि व पिछले 13 साल से फत्तोवाल के बाहरी इलाके में खेतों के पास झुग्गी झोपड़ीं में रहते हैं। वह गांव में हरमिदर के खेतों में काम करते हैं। दिनेश नंदाचौर में फास्टफूड की दुकान करता था। मान सिंह ने बताया कि जब कभी दुकान पर रश होने के कारण दुकान में देरी हो जाती थी तो दिनेश दुकान में ही रात को रुक जाता था। रात तो जब दिनेश घर नहीं लौटा तो उन्होंने सोचा कि दिनेश दुकान पर ही रुक गया है। सुबह उन्हें किसी का फोन आया कि दिनेश का शव नंदाचौर के पास सड़क के किनारे पड़ा हुआ है। पर्स व मोबाइल ले गए थे हत्यारोपित

प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि जैसे दिनेश की हत्या लूट की नीयत से हुई है। दिनेश की मौत सिर में तेजधार हथियार से वार करने से हुई है। दिनेश के सिर व मुंह पर कुल पांच वार किए गए हैं। दो वार उसके सिर के पीछे हुए हैं और तीन वार उसके मुंह पर हुए हैं। दिनेश पर हमला करने के बाद लुटेरे उसका पर्स व मोबाइल छीन कर फरार हो गए।

हमला लूट की नीयत से हुआ: एएसआइ

एएसआइ कुलवंत सिंह ने बताया चूंकि दिनेश के पर्स व मोबाइल मौके पर बरामद नहीं हुए इससे प्राथमिक जांच में लगता है कि दिनेश की हत्या लूट की नीयत से हुई है। पुलिस ने इस मामले में दिनेश के पिता मदनलाल के बयान के आधार पर अज्ञातों पर मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन फिर भी पुलिस इस मामले में अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है कि कहीं यह कत्ल निजी रंजिश के कारण तो नहीं हुआ। जल्द ही हत्या की गुत्थी सुलझा ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.