Move to Jagran APP

जहर निगल कर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-फाइनांसर से परेशान हूं, जीना नहीं चाहता

गढ़शंकर ब्लॉक के गांव रायपुर गुज्जरां में एक युवक ने फाइनांसर से परेशान होकर जहर निगल कर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 10:47 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 10:47 PM (IST)
जहर निगल कर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-फाइनांसर से परेशान हूं, जीना नहीं चाहता
जहर निगल कर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-फाइनांसर से परेशान हूं, जीना नहीं चाहता

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : गढ़शंकर ब्लॉक के गांव रायपुर गुज्जरां में एक युवक ने फाइनांसर से परेशान होकर जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले युवक ने सुसाइड नोट लिखा और उसमें अपनी मौत का कारण फाइनांसर को बताया। सुसाइड में उसने लिखा की फाइनांसर उसे परेशान कर रहा है और इससे दुखी होकर वह आत्महत्या करने जा रहा है। मृतक की पहचान जोगिदर सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक के बेटे के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस को दिए बयान में जोगिदर सिंह के पुत्र रमनप्रीत सिंह निवासी रायपुर गुज्जरां ने बताया कि उसके पिता ने दो साल पहले गढ़शंकर के फाइनांसर रोबिन पटियाल की मदद से एक टैंपो ट्रैवल गाड़ी खरीदी थी। जिसकी किश्तें वह हर माह बैंक में जमा करवाता था। परंतु उसके पिता से अब फाइनांसर रोबिन पटियाल डेढ़ लाख रुपये की डिमांड कर रहा था। पूछे जाने पर वह हर बार कहता था कि यह ब्याज है, चूंकि बैंक में किश्तें लगातार जमा करवाई जा रही थीं, जिस पर उसके पिता ने फाइनांसर को पैसे देने से मना कर दिया। जिसके बाद फाइनांसर उसके पिता को परेशान करने लगा और जान से मारने की धमकियां देने लगा। बुधवार को उसके पिता जब घर आए तो उन्होंने घर लौटने के कुछ समय बाद उल्टियां करनी शुरू कर दी। रमनप्रीत सिंह ने बताया कि जब उन्होंने पूछा तो उसके पिता ने बताया कि वह फाइनांसर से परेशान है और जीना नहीं चाहता। उसने जहर निगल लिया है। इस दौरान उसके पिता ने जहर निगलने के लिए परिवार से माफी मांगी। रमनप्रीत ने बताया कि वह जोगिदर सिंह को लेकर पोसी गांव के निजी डॉक्टर के पास ले गए परंतु डॉक्टर ने उन्हें किसी बड़े अस्पताल में लेकर जाने के लिए कह दिया। उसके बाद पिता को एक चेरिटेबल अस्पताल में ले गए, परंतु वहां पर उसके पिता ने दम तोड़ दिया।

जेब में डाला था सुसाईड नोट

रमनप्रीत सिंह ने बताया कि उसके पिता जोगिदर सिंह ने बताया था कि वह फाइनांसर से परेशान है। पिता की तबीयत बिगड़ रही थी। हड़बड़ाहट में वह अपने पिता को डॉक्टर के पास ले गए और डॉक्टर ने उन्हें बड़े अस्पताल ले जाने के लिए कहा। इस दौरान उसका पिता बेसुध हालत में जेब की तरफ इशारा कर रहा था। जब उन्होंने जेब में देखा तो एक नोट लिखा हुआ था। जो उन्होंने पुलिस को सौंप दिया है। थाना एसएचओ माहिलपुर के प्रभारी इकबाल सिंह ने बताया कि एएसआइ सुखविदर सिंह ने जोगिदर सिंह के बेटे रमनप्रीत सिंह के बयान दर्ज कर रहे हैं और आरोपित के खिलाफ मामला किया जाएगा।

मरने से पहले बच्चों व कुत्ते से खेलने लगा जोगिदर

रमनप्रीत ने बताया कि जब उसके पिता घर लौटे तो गुमसुम थे। पूछे जाने पर वह उनके साथ मस्ती करने लगे। इस दौरान उन्होंने अपने पालतू कुत्ते को अपनी गोद में बिठा लिया और उसे सहलाने लगे। इसके बाद देखते ही देखते पिता की तबीयत बिगड़ गई।

सुसाइड नोट में परिवार के लिए लिखा- माफ कर देना

जोगिदर सिंह ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उसने अपनी मौत का कारण फाइनांसर रोबिन को बताया। सुसाइड नोट में उसने लिखा कि फाइनांसर रोबिन ने उसके साथ धोखा किया है। फाइनांसर रोबिन ने दो साल पहले उसे टैंपो ट्रैवल गाड़ी दिलाई थी। जिसका लोन उसने शहर की बैंक में करवाया था और वह किश्तें भी लगातार जमा करवा रहा था। लोन बैंक से लिया था और वह अपना ब्याज मांग रहा है। दो साल का डेढ़ लाख रुपये जोकि पहले तय नहीं हुआ था। उसने लिखा कि उसकी मौत के लिए उसके घर वालों को परेशान नहीं किया जाए और उसने आत्महत्या करने के लिए घरवालों से माफी भी मांगी। मृतक ने लिखा कि वह आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गया था। इसलिए उसने यह कदम उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.