Move to Jagran APP

केडी इंटरनेशनल स्कूल में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

केडी इंटरनेशन स्कूल पर्यावरण की सुरक्षा व बचाव के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए समय समय पर पौधारोपण वन सरंक्षण समेत अनेक कार्यक्रम करता रहता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 05:35 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 05:35 AM (IST)
केडी इंटरनेशनल स्कूल में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस
केडी इंटरनेशनल स्कूल में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : केडी इंटरनेशन स्कूल पर्यावरण की सुरक्षा व बचाव के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए समय समय पर पौधारोपण, वन सरंक्षण समेत अनेक कार्यक्रम करता रहता है। इसी उदेश्य से आनलाइन विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। प्रेजीडेंट पीयूष भगत ने बताया कि कोविड-19 की गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम अध्यापक बलजिदर कौर, संदीप कौर, राजवंत कौर की अध्यक्षता में कार्यक्रम संपन्न हुआ। इसमें बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। गुरलीन कौर, ईशान गोगना, जसप्रीत कौर, लवप्रीत, सुलेमान, अमितोज, नंदिनी वर्मा, प्रभलीन कौर, शानवीर, सत्कार ने कविता, स्लोगन, पोस्टर मेकिग व पौधारोपण के साथ पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने की कोशिश की। बच्चों के अभूतपूर्व प्रदर्शन की प्रबंधक कमेटी की ओर से प्रशंसा की गई। इसी तरह गढ़दीवाला में नगर कौसिल की सीएफ तृप्ता देवी की अगुवाई में विभिन्न जगहों पर पौधे लगाए गए। पुलिस स्टेशन में नगर कौंसिल के प्रधान जसविदर सिंह जस्सा एवं जैन कालोनी वार्ड एक में पार्षद सिरोज मिन्हास व महिलाओं ने पौधारोपण किया। प्रधान जसविदर सिंह जस्सा व पार्षद सिरोज मिन्हास ने कहा कि वृक्ष प्राकृतिक का एक अनमोल खजाना है, जो मानव जिदगी के लिए बहुत ही गुणकारी है। धरती पर पेड़ पौधे जहां वातावरण को स्वस्थ रखते हैं, वहीं मानवीय जिदगी को आक्सीजन भी प्रदान करते हैं इसलिए प्रत्येक प्राणी को पौधे लगाने चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी इससे प्रेरणा लेकर वृक्षों की संभाल कर सके। नगर कौंसिल की सीएफ तृप्ता देवी ने कहा कि यदि हमारा पर्यावरण सुरक्षित है, तो हम भी सुरक्षित हैं। कुदरत की इस देन के कारण ही धरती पर सांस ले रहे हैं इसलिए पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए आज के दौर में पौधों को लगाना बहुत जरूरी है। कोरोना महामारी के बीच पूरा विश्व आज जिस नाजुक दौर से गुजर रहा है उससे सीख लेकर प्राकृतिक के असूलों को मानकर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को आगे आना चाहिए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.