Move to Jagran APP

सवा करोड़ के विकास पर पानी फेरता गंदगी व दूषित पानी

होशियारपुर शहर के वार्ड-42 का कमालपुर मोहल्ला पुराने इलाकों में शुमार है। इस वार्ड में गंदगी की समस्या है। इसके अलावा पानी की सप्लाई भी शुद्ध नहीं आती है। शुद्ध पानी सप्लाई न आने की वजह से बरसात के मौसम में जब डायरिया फैला था, तो इस इलाके को ज्यादा संताप झेलना पड़ा था। डायरिया से तीन लोगों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 06:45 PM (IST)
सवा करोड़ के विकास पर पानी फेरता गंदगी व दूषित पानी
सवा करोड़ के विकास पर पानी फेरता गंदगी व दूषित पानी

व्यथा : शुद्ध पानी की सप्लाई न होने के कारण बरसात में डायरिया फैलने से हुई थी तीन लोगों की मौत

loksabha election banner

सतीश कुमार, होशियारपुर

शहर के वार्ड-42 का कमालपुर मोहल्ला पुराने इलाकों में शुमार है। इस वार्ड में गंदगी की समस्या है। इसके अलावा पानी की सप्लाई भी शुद्ध नहीं आती है। शुद्ध पानी सप्लाई न आने की वजह से बरसात के मौसम में जब डायरिया फैला था, तो इस इलाके को ज्यादा संताप झेलना पड़ा था। डायरिया से तीन लोगों की मौत हो गई। इस दौरान जब पानी का सैंपल लिया गया, तो वह फेल पाया गया था। कुछ जगहों पर स्ट्रीट लाइटों के रोशन ना होने की भी समस्या है। हालांकि भाजपा पार्षद सुरेश कुमार बिट्टू भाटिया का दावा है कि कि उन्होंने विकास कार्यो पर सवा करोड़ रुपये खर्च किए हैं, लेकिन इलाके की गंदगी सवा करोड़ के विकास पर पानी फेर देती है।

-----------------

गंदा पानी आने से फैला डायरिया, तीन मरे : सेठी

वार्ड से पार्षद का चुनाव लड़ चुके टोनू सेठी ने बताया कि वार्ड में पीने के पानी की इतनी किल्लत पैदा हो गई थी कि सारे वार्ड में ही पानी गंदा आने के कारण सारे इलाके में डायरिया फैल गया था। यही नहीं वार्ड में तीन लोगों की मौत हो गई थी। सेठी ने बताया कि हालात यह हो गए थे कि कमालपुर में लोगों के रिश्तेदार तक आने बंद हो गए थे।

-----------------

पक्षपात का शिकार हो गई गली नं.-10 : नरेश कुमार

वार्ड निवासी नरेश कुमार ने बताया कि चुनाव के समय दूसरे उम्मीदवार की मदद करने का खमियाजा गली नंबर-10 के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। पूरे वार्ड में इंटरला¨कग टाइलें लगाई गई हैं। मगर, नकी गली में आकर काम रोक दिया गया। ठेकेदार यह कहकर लौट गए कि जितना काम हुआ, इतने का ही टेंडर पास हुआ था।

--------------------

पार्षद ने कभी काम नहीं किया : फतेह ¨सह

वार्ड निवासी फतेह ¨सह ने बताया कि वार्ड पार्षद से काम कराने के लिए कई चक्कर लगाने पड़ते है। केवल कागज पर ही हस्ताक्षर कराने के लिए कई-कई दिन लग जाते हैं और कई बार तो काम भी निकल जाता है। ऐसे में यही कहा जा सकता है कि पार्षद ने कभी काम ही नहीं किया है।

--------------

स्ट्रीट लाइटों, नालियों व कच्चे क्वार्टर पार्क की हालत दयनीय : बाली

पूर्व पार्षद कर्मवीर बाली ने बताया कि वह भी पार्षद रह चुके हैं। मगर आज की हालत देख कर वार्ड पर तरस आ रहा है। वार्ड के चारों तरफ गंदगी के ढेर लगे है। स्ट्रीट लाइटें दयनीय हालत में हैं। इंटरलॉ¨कग टाइलें जगह-जगह से टूट चुकी हैं। कच्चे क्र्वाटर में बने पार्किंग की हालत भी दयनीय है। पार्क में गंदगी के ढेर लगे हैं। पार्क में चारों तरफ ऊंची घास है।

---------------

जल्द शुरू होंगे रुके कार्य : पार्षद

इस बारे में पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू ने मोबाइल फोन पर बताया कि वह वार्ड में सवा करोड़ के विकास कार्य करवा चुके हैं। वार्ड निवासियों को पेश आ रही मुश्किलों को पहल के आधार पर हल करा रहे हैं। वार्ड में एक नया ट्यूबवेल लगाया गया है। वार्ड के लिए दस लाख का टेंडर पास हो गया है। जल्द ही वार्ड के रुके काम शुरु करा दिए जाएंगे। आने वाले समय में वार्डवासियों को कोई शिकायत नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.