Move to Jagran APP

पार्षद ध्याना के वार्ड में 60 लाख खर्च, फिर भी विकास की दरकार

होशियारपुर, शहर के बीचोंबीच स्थित वार्ड-40 के कांग्रेस पार्षद ध्यान चंद ध्याना हैं। इनके वार्ड में सबसे बड़ी समस्या गंदगी की है। गलियां भी टूटी हैं। गंदे पानी की सप्लाई भी मुसीबत है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 06:07 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 06:07 PM (IST)
पार्षद ध्याना के वार्ड में 60 लाख खर्च, फिर भी विकास की दरकार
पार्षद ध्याना के वार्ड में 60 लाख खर्च, फिर भी विकास की दरकार

सतीश कुमार, होशियारपुर

loksabha election banner

शहर के बीचोंबीच स्थित वार्ड-40 के कांग्रेस पार्षद ध्यान चंद ध्याना हैं। इनके वार्ड में सबसे बड़ी समस्या गंदगी की है। गलियां भी टूटी हैं। गंदे पानी की सप्लाई भी मुसीबत है। वार्ड निवासियों की मानें तो वार्ड में नशे का भी कारोबार होता है। और तो और वार्ड में दड़ा-सट्टा भी सरेआम चलता है। इससे लोग परेशान हैं। कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई असर नहीं हुआ।

------------

नशे का धंधा है परेशानी : मनजीत बिल्लू

आजाद प्रत्याशी के रूप में नगर निगम चुनाव लड़ चुके मनजीत ¨सह बिल्लू ने बताया कि वार्ड में सबसे बड़ी समस्या नशीले पदार्थो का धंधा होना है। इससे वार्ड के छोटे बच्चों पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है। पुलिस को बार-बार शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

----------------

चारों ओर हैं गंदगी के ढेर : प्रदीप ¨सह

वार्ड निवासी प्रदीप ¨सह से बात करने पर उन्होंने बताया कि वार्ड में चारों तरफ गंदगी के ढेर हैं। बरसात का मौसम भी थोड़ा लंबा चलने से बारिश होने पर बसी ख्वाजू के पिछले हिस्से से तो पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है।

--------------

गंदे पेयजल की हो रही सप्लाई : मदन मोहन

मदन मोहन ने बताया कि वार्ड में गंदे पेयजल को लेकर समस्या है। इस बारे में पूर्व में धरना प्रदर्शन भी दिया गया था। मगर, चार माह बीत जाने के बाद भी समस्या जस की तस है। गंदे पानी केकारण लोगों की सेहत खराब हो रही है।

---------------

सभी सड़कें टूटी हुई हैं : पवन कुमार

पवन कुमार ने बताया कि वार्ड की करीब सभी सड़कें टूटी हुई हैं। वार्ड में इंटरलॉ¨कग टाइल नहीं बल्कि लुक की सड़कें बननी चाहिए। लुक से बनी सड़कें ज्यादा समय तक टिकती हैं और साथ ही सड़क के साथ नालियां भी सेफ रहती हैं।

----------------

: पार्षद

वार्ड पार्षद ध्यान चंद ध्याना का कहना है कि वार्ड पहले बहुत ही पिछड़ेपन का शिकार था। मगर, जबसे वह पार्षद बने हैं, उन्होंने विकास की तरफ ध्यान दिया है। सारे वार्ड की स्ट्रीट लाइटें चालू कराई गई। उसके बाद वार्ड में सफाई व्यवस्था के लिए तीन सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। पीरमद्दी शाह बाजार, गली नंबर-4, डेयरी वाले बाबे की गली समेत पांच गलियां बनाई गई हैं। पिछले कुछ समय से कोई भी टेंडर पास न होने के कारण वार्ड के काम रुके हैं। टेंडर पास होते ही अन्य कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वार्ड में नशा नहीं बिकता है। फिर भी वह इसकी पड़ताल करेंगे और पुलिस के सहयोग से इसे खत्म करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.