Move to Jagran APP

फेरी की आड़ में रेकी कर चोरी को देते थे अंजाम, गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, सरगना फरार

कपड़े की फेरी की आड़ में रेकी करके चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आधा दर्जन से ज्यादा चोरी की वारदातें भी हल हुई हैं। गिरोह का सरगना अभी फरार है जबकि उसकी पत्नी गिरफ्तार कर ली गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 10:47 PM (IST)
फेरी की आड़ में रेकी कर चोरी को देते थे अंजाम, गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, सरगना फरार
फेरी की आड़ में रेकी कर चोरी को देते थे अंजाम, गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, सरगना फरार

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : कपड़े की फेरी की आड़ में रेकी करके चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आधा दर्जन से ज्यादा चोरी की वारदातें भी हल हुई हैं। गिरोह का सरगना अभी फरार है, जबकि उसकी पत्नी गिरफ्तार कर ली गई है। गिरोह से चोरीशुदा सोने के जेवरात, नकदी और अन्य सामान बरामद हुए हैं। अदालत में पेश करने के बाद पुलिस ने आरोपितों का एक दिन का रिमांड हासिल किया है।

loksabha election banner

सोमवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत में एसएसपी ध्रुमन एच निबले ने बताया कि पिछले दिनों बहादुरपुर में हुई चोरी के संबंध में पुलिस टीम गठित की गई थी। एसपी मुख्तियार राय की अध्यक्षता में गठित टीम में सर्बजीत राय डीएसपी(डी), प्रेम सिंह डीएसपी सिटी, सीआईए इंचार्ज लखवीर सिंह, थाना सिटी प्रभारी अमन सैनी ने तफ्तीश शुरू की। शक के आधार पर भंगी चोअ के पास रहने वाले एक महिला के समेत कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ करनी शुरू की। ज्यादा देर तक पुलिस के सामने चोर गिरोह अपना गुनाह नहीं छिपा पाया। उसने कबूल कर लिया कि वह चोरी को अंजाम देते हैं।

चोर गिरोह के साथ गिरफ्तार ज्योति ने कबूल किया कि उसने असलम के साथ मिल कर 18 जनवरी को कुलवंत सिंह निवासी मोहल्ला जेड एनक्लेव बहादुरपुर के घर में चोरी की जिसमें वह भारी मात्रा में जेवरात और नकदी चुरा कर ले गए थे। आरोपियों में विजय उर्फ ज्योति निवासी मोहल्ला केसर नगर टांडा बाईपास होशियारपुर, सनी निवासी केसर नगर टांड रोड़, सुक्खा निवासी केसर रोड, पवन निवासी मोहल्ला भगत नगर झुगी नजदीक भंगी पुल थाना माडल टाउन होशियारपुर और शालू पत्नी असलम उर्फ शंकर निवासी रईया नजदीक रेलवे स्टेशन झुग्गियां अमृतसर शामिल हैं।

आरोपितों ने कबूल किया है कि वह दिन में रेहड़ा चालक, कपड़ा बेचने की फेरी लगाकर और घरों में शादी समारोह में विदाई लेने के बहाने रेकी करते थे। मौका पाकर ही घटना को अंजाम देते थे। गिरोह का मास्टर असलम अभी फरार है। उसकी गिरफ्तारी के बाद और भी चोरी की वारदातों का खुलासा होगा। अब तक गिरोह ने छह से ज्यादा चोरी की वारदातों को कबूल किया है।

--

चोर गिरोह से हुई बरामदगी

-सोना 18 तोला।

-चांदी 47 ग्राम।

आर्टिफिशल जेवरात 25 ग्राम।-

नकदी 95 हजार।

पांच मोबाइल फोन।

दो दातर।

एक किरच, एक चाकू, नशीले टीके 14, तीन पंखे, गद्दे एक जोड़ी और एक फ्रिज।

-

आरोपितों के खिलाफ दर्ज मामले - आरोपितों में ज्योति के खिलाफ एक मामला दर्ज है। सनी के खिलाफ थाना सिटी में एक मामला दर्ज है। पवन के खिलाफ थाना सदर में तीन और सिटी में एक मामला दर्ज है। यह सभी जाली प्रूफ से आधार कार्ड तैयार करवाते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.