Move to Jagran APP

मानसर में एक रात में दस दुकानों में चोरी

कड़ाके की ठंड में पुलिस नरम पड़ गई है। चोर सरगर्म हो गए हैं। रविवार रात को मुकेरियां के समीपवर्ती कस्बा मानसर में बेखौफ चोरों ने एक रात में दस दुकानों के ताले तोड़ कर पुलिस सुरक्षा की धज्जियां उड़ा दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 11:28 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 06:11 AM (IST)
मानसर में एक रात में दस दुकानों में चोरी
मानसर में एक रात में दस दुकानों में चोरी

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : कड़ाके की ठंड में पुलिस नरम पड़ गई है। चोर सरगर्म हो गए हैं। रविवार रात को मुकेरियां के समीपवर्ती कस्बा मानसर में बेखौफ चोरों ने एक रात में दस दुकानों के ताले तोड़ कर पुलिस सुरक्षा की धज्जियां उड़ा दी। चोरों ने करीबन दो घंटे के अंदर दस दुकानों में चोरी को अंजाम दिया। सोमवार सुबह चोरी की इस वारदात का पता लगने पर कड़ाके की ठंड में दुकानदारों के माथे से पसीने छूटने लगे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मुकेरियां से करीबन 12 किलोमीटर दूर मानसर में करीबन 70 दुकानें हैं। दुकानों की सुरक्षा के लिए पुलिस के गश्त की कोई व्यवस्था नहीं है। दुकानें रामभरोसे रहती हैं। चोर दस दुकानों में से डेढ़ लाख रुपये व अन्य कीमती सामान चोरी करके फरार हो गए

गन्ना ले जा रहे किसान ने देखा दुकानों के टूटे ताले

दुकानदार विनय आनंद, रंजीत सिंह, संजीव कुमार, अनिल कुमार, बिल्ला वर्मा, डॉ. मलकीत, हरजीत सिंह, प्रदीप कुमार, अजय आनंद, रामजी दास ने बताया कि रविवार शाम को वह रोज की तरह दुकानें बंद करके गए थे। सोमवार सुबह चार बजे गन्ने की ट्राली लेकर शुगर मिल जा रहे किसान ने दस दुकानों के शटर टूटे देखा। उसने दुकानदारों को सूचित किया। मौके पर पहुंच देखा तो विनय आनंद की मनियारी की दुकान से करीबन नौ हजार रुपये चुरा कर ले गए। रंजीत सिंह मेडिकल स्टोर में से 10 हजार, अनिल ठाकुर की दुकान से 20 हजार, बिल्ला वर्मा की दुकान से पांच हजार के करीब चांदी, प्रदीप कुमार की दुकान से चार हजार के करीब ट्रैक सूट, अजय आनंद की दुकान से 10 हजार के करीब कैश, रामजी दास सात सौ रुपये लेकर फरार हो गए। कैश के अलावा चोरों ने दुकानों से कीमती सामान भी चोरी किए थे।

एसएचओ पहुंचे, पर फिगर प्रिट एक्सपर्ट नहीं

दस दुकानों के ताले टूटने की खबर सुनकर मुकेरियां पुलिस भी हैरान रह गई। थाना प्रभारी सतविदर सिंह दलबल के साथ दुकानों का मुआयना करने के लिए पहुंच गए। इस दौरान देखने को मिला कि पुलिसिया तंत्र निहत्था है। क्योंकि चोरों तक पहुंचने के लिए फिगर प्रिट एक्सपर्ट ही नहीं बुलाया गया, जबकि चोरों तक पहुंचने के लिए फिगर प्रिट एक्सपर्ट का पहुंचना बहुत जरूरी होता है। कुल मिलाकर चोरी की इतनी बड़ी वारदात होने के बावजूद पुलिस की कार्रवाई खानापूर्ति वाली बनकर रह गई। थाना प्रभारी ने ज्यादा कुछ न कहते हुए सिर्फ इतना ही कहा कि जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

सभी दुकानों के ताले तोड़ कर दिया चोरी को अंजाम

शातिर चोरों ने सभी दुकानों के ताले तोड़ कर शटर ऊपर उठाया था। बड़ी तसल्ली से चोरों ने दुकानों को खंगाला था। इस हिसाब से उन्होंने चोरी किया था, उसे देखकर आभास नहीं हो रहा था कि उनके अंदर पुलिस का कोई खौफ था। एक साथ दस दुकानों में चोरी की घटना दुकानदारों की नींद हराम कर दी है।

दुकानदारों ने लगाई पुलिस मुलाजिमों की तैनात करने की गुहार

चोरी के शिकार दुकानदारों ने पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई है कि दुकानों की सुरक्षा के लिए रात के समय पुलिस मुलाजिमों की तैनाती की जाए ताकि भविष्य में दुकानों के ताले न टूटे। काफी समय से सुरक्षा की गुहार लगाने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.