Move to Jagran APP

आयोगों की बजाय किसी भी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के सीटिंग जज से हो : मजीठिया

शिअद नेता व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कैप्‍टन सरकार द्वारा आयोगों के गठन पर सवाल उठाया। उन्‍हाेंने कहा कि किसी भी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के सीटिंग जज से कराया जाए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 09:19 AM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 08:52 PM (IST)
आयोगों की बजाय किसी भी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के सीटिंग जज से हो : मजीठिया
आयोगों की बजाय किसी भी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के सीटिंग जज से हो : मजीठिया

जेएनएन, होशियारपुर। अकाली दल यूथ के अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री विक्रमजीत सिंह मजीठिया ने पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कैप्‍टन सरकार द्वारा विभिन्‍न मामलों में जांच आयोग गठित करने पर सवाल उठाया। उन्‍होंने कहा राज्‍य में किसी भी मामले की जांच आयोगों से नहीं सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान जज से करवाया जाए।

loksabha election banner

यहां पत्रकारों से बातचीत में मजीठिया ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी पंजाब का हित नहीं सोचा। कांग्रेस की धोखाधड़ी किसी से छिपी नहीं है। मजीठिया ने कहा कि आज पंजाब की जनता परेशान है। चाहे वह नशे का मुद्दा हो या फिर बेरोजगारी का मामला हो।

यह भी पढ़ें: नाती इमरान खान से हालात बदलने की उम्‍मीद, पंजाब से है यह खास नाता

मजीठिया ने कहा कि पंजाब में तीन आयोग बनाए गए। इन आयोगों में नियुक्‍त किए गए रिटायर्ड अधिकारी कहीं न कहीं दवाब में आ सकते हैं। ऐसे में इन आयोगों से निष्‍पक्ष जांच की उम्‍मीद नहीं की जा सकती है। इन आयोगों पर लाखों रुपये खर्च किए गए लेकिन बाद में फैसले कांग्रेस भवन में बैठकर लिए गए।

उन्‍होंने कहा कि जस्टिस नारंग आयोग में मंत्री को क्लीन चिट दे दी लेकिन जब रिपोर्ट जजों के आगे रखी गई तो वह रिजेक्ट कर दी गई। दूसरे जस्टिस मेहताब सिंह गिल आयोग में भी गड़बड़ी हुई और जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट भी कांग्रेस भवन में तैयार हुई है। उन्‍होंने मांग की कि जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट को सरकार विधानसभा में रखे। कांग्रेस अगर सही में इंसाफ पसंद है तो वह सुप्रीम कोर्ट के किसी सीटिंग जज से जांच करवाए।

यह भी पढ़ें: गूगल की भी 'अम्‍मा' हैं चौथी तक पढ़ीं कुलवंत कौर, इनकी प्रतिभा जान रह जाएंगे हैरान

मजीठिया ने कहा कि कांग्रेस पंजाब में माहौल खराब करना चाहती है, ले‍किन हम ऐसा किसी कीमत पर होने नहीं देंगे। पंजाब में जिस भी संगठन को आइएसआइ की फंडिंग हो रही है उसकी जांच भी किसी सीटिंग जज से करवाई जानी चाहिए।

खैहरा के लिए अफसोस, चीमा को बधाई

बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि उन्हें अफसोस है कि आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया गया लेकिन गुरपाल सिंह चीमा के नेता विपक्ष बनने पर खुशी भी है। हमें दुख के साथ दुख और खुशी के साथ खुशी है। यह आप का आपसी मामला है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.