संवाद सहयोगी, हरियाना

एक्स सर्विसमैन वेलफेयर सोसायटी के कन्वीनर एडवोकेट हरदेव ¨सह बैंस की अध्यक्षता में पूर्व सैनिकों की एक बैठक हुई। जिसमें कर्नल अवतार ¨सह हीरा लोक इंसाफ पार्टी के एक्स सर्विसमैन ¨वग के प्रांतीय अध्यक्ष विशेष तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर सूबेदार मेजर हेम राज को सर्वसम्मति से लोक इंसाफ पार्टी के एक्स सर्विसमैन ¨वग का जिला सरपरस्त नियुक्त किया गया। साथ ही उन्हें अन्य नियुक्तियां करने का अधिकार भी दिया गया।

इस मौके पर कर्नल अवतार ¨सह हीरा ने पत्रकारों से कहा कि लोक इंसाफ पार्टी 2019 में होने वाले लोकसभा तथा 2022 में पंजाब विधानसभा के चुनावों में अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारेगी। इसके साथ ही पंचायत चुनावों में पूरी सक्रियता से भाग लेगी। लोक इंसाफ पार्टी का जिला स्तर से लेकर स्थानीय स्तर तक बड़ी तेजी से इकाइयों का गठन किया जा रहा है।

इस मौके पर कन्वीनर एडवोकेट हरदेव ¨सह बैंस ने सरकार से पुरजोर मांग की है कि सिविल में पेंशनधारकों की तरह एक्स सर्विसमैन को भी 65 साल में वरिष्ठ नागरिक के पेंशन लाभ दिए जाने चाहिए, जबकि उन्हें 80 वर्ष होने पर लाभ दिए जाते है जो अन्याय है।

इस मौके पर कैप्टन बलराम ¨सह राणा, राज कुमार, सूबेदार गुरदीप ¨सह, सेवा ¨सह, अवतार ¨सह, अशोक कुमार, नरेश खोसला, राज कुमार आदि भी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran