Move to Jagran APP

सीएम के खिलाफ बोलना सिद्धू की अनुशानहीनता : मंत्री अरोड़ा

नवजोत सिंह सिद्धू का बार-बार मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिदर सिंह के खिलाफ बोलना पार्टी के प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया व अनुशासनहीनता को दर्शाता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 05:07 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 06:14 AM (IST)
सीएम के खिलाफ बोलना सिद्धू की अनुशानहीनता : मंत्री अरोड़ा
सीएम के खिलाफ बोलना सिद्धू की अनुशानहीनता : मंत्री अरोड़ा

जागरण टीम, होशियारपुर : नवजोत सिंह सिद्धू का बार-बार मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिदर सिंह के खिलाफ बोलना पार्टी के प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया व अनुशासनहीनता को दर्शाता है। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने पंजाब में चुनाव लड़कर शानदार जीत हासिल की थी और पार्टी हाईकमान ने ही उनको मुख्य मंत्री के तौर पर चुना है। मुख्यमंत्री कैप्टन के नेतृत्व में कांग्रेस पहले से और ज्यादा मजबूत हुई है, ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू का बार-बार मुख्यमंत्री के नेतृत्व पर सवाल उठाना सीधे तौर पर पार्टी नेतृत्व पर अंगुली उठाने के समान है। सिद्धू को अगर कोई समस्या है तो वे एक जिम्मेदार नेता के तौर पर पार्टी के सामने बात रखें। लेकिन उनका बार-बार इंटरनेट मीडिया व सार्वजनिक तौर पर मुख्यमंत्री के खिलाफ बोलना पार्टी को कमजोर करता है। कैबिनेट मंत्री ने नवजोत सिंह सिद्धू को अनुशासन में रहते हुए पार्टी नीतियों का सम्मान करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, नवजोत सिद्धू की कारगुजारी से शहरी वोटरों में नाराजगी के चलते मुख्यमंत्री ने जनहित में इनका विभाग बदल दिया था और तब भी इन्होंने पार्टी के आदेश की परवाह न करते हुए दूसरा विभाग ज्वाइन नहीं किया, बल्कि समय-समय पर नेताओं व मुख्यमंत्री के खिलाफ बोलते गए। कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू को पूरा मान-सम्मान दिया और स्वयं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने कैबिनेट में उन्हें ऊंचा ओहदा दिया। इसके बावजूद वे पार्टी व जनता की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। कांग्रेस अपनी विचारधारा व राष्ट्रहित में काम करने वाला दल है और पार्टी के लिए जहां जन भावनाओं का सम्मान हमेशा प्राथमिकता रहा है, वहीं नीतियां व अनुशासन भी उतना ही अहम है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.