Move to Jagran APP

शाह नहर कर्मचारियों ने अपनी मांगों व वेतन को लेकर किया स्लोडाउन

पंजाब स्टेट कर्मचारी जत्थेबंदी तलवाड़ा के प्रधान विजय ठाकुर व राजीव शर्मा की अगुवाई में शाह नहर हेड वर्कर मंडल तलवाड़ा के कर्मचारियों ने 52 गेट पर स्लोडोन (जिसमें डयूटी तो दी जाती है पर काम नहीं किया जाता) किया। विजय ठाकुर ने कहा कि शाहनहर हेड वर्कर तलवाड़ा के कर्मचारियों को दो महीने का वेतन ना मिलने के कारण उनमें काफी असंतोष है जबकि यूबीडीसी परिमंडल अमृतसर के अधीन आते बाकि चारों मंडलों में कर्मचारियों को वेतन समय पर दे दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 06:55 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 06:55 PM (IST)
शाह नहर कर्मचारियों ने अपनी मांगों व वेतन को लेकर किया स्लोडाउन
शाह नहर कर्मचारियों ने अपनी मांगों व वेतन को लेकर किया स्लोडाउन

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा

loksabha election banner

पंजाब स्टेट कर्मचारी जत्थेबंदी तलवाड़ा के प्रधान विजय ठाकुर व राजीव शर्मा की अगुआई में शाह नहर हेड वर्कर मंडल तलवाड़ा के कर्मचारियों ने 52 गेट पर स्लोडाउन (जिसमें ड्यूटी तो दी जाती है पर काम नहीं किया जाता) किया। विजय ठाकुर ने कहा कि शाह नहर हेड वर्कर तलवाड़ा के कर्मचारियों में दो महीने से वेतन न मिलने के कारण काफी असंतोष है, जबकि यूबीडीसी परिमंडल अमृतसर के अंतर्गत अन्य चारों मंडलों में कर्मचारियों को वेतन समय पर दे दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अगर उक्त कर्मचारियों को जल्द वेतन न दिया गया, तो जत्थेबंदी समूह कर्मचारियों सहित 4 सितंबर को शाह नहर बैराज पर होने वाले कार्य को पूर्ण रूप से बंद करके शाह नहर हेड वर्कर मंडल कार्यालय में धरना देंगे।

उन्होंने कहा कि पानी के गेटों को उठाने व बैठाने की इलेक्ट्रॉनिक सुविधा पिछले काफी समय से खराब है। शाह नहर हेड वर्कर के कर्मचारियों को दिन-रात की शिफ्टों में जैक का प्रयोग करके इन गेटों को बंद करना पड़ता है, जिससे कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है। इसकी जिम्मेदारी कार्यालय अभियंता, शाह नहर हेड वर्कर मंडल तलवाड़ा की होगी। कर्मचारियों ने मांग करते हुए कहा कि शाह नहर बैराज में बंद पड़ी लाइटों की वजह से कर्मचारियों को रात के समय काम करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, इसलिए इन बंद पड़ी लाइटों को जल्द ठीक किया जाए।

वहीं, प्रधान विजय ठाकुर ने कहा कि शाह नहर कॉलोनी में काफी समय से मकानों की रिपेयर का काम नहीं हुआ है। जिसके कारण बरसात में बारिश का पानी मकानों के अंदर छतों से टपक रहा है। जिसकी मरम्मत कर्मचारियों को खुद अपने पैसों से करनी पड़ रही है जबकि कर्मचारी हर माह अपने वेतन से 10 प्रतिशत हाउस रेंट कटवाते हैं। वहीं शिफ्टों में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को भी शिफ्ट भत्ता दिया जाए व शाह नहर मंडल के तहत कार्यरत बहुत से कर्मचारियों के पास सरकारी आवास की सुविधा नहीं है। इसलिए बीबीएमबी प्रशासन का हाउस रेंट का बकाया जो लगभग 145495 के करीब है, जमा करवाया जाए ताकि जो कर्मचारी बीबीएमबी में आवास लेना चाहते हैं उन्हें कोई परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि अगर दो महीने का वेतन उपरोक्त समय में ना दिए जाने के कारण चलाए स्लोडाउन के दौरान कार्यकारी अभियंता, शाह नहर हेड वर्कर मंडल तलवाड़ा द्वारा यदि किसी कर्मचारी पर दबाव बनाया गया या उनका तबादला किया गया, तो जत्थेबंदी लगातार संघर्ष करने पर मजबूर होगी। इस मौके पर राहुल, हर्ष पाल, अवतार ¨सह, रविन्द्र ¨सह, वरिंदर ¨सह, मोहन ¨सह, गणेश कुमार, नरेश, अवनीश कुमार, पवन कुमार, रमन कुमार, मुकेश कुमार, बलकार ¨सह आदि भी उपस्थित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.