Move to Jagran APP

नशा नाश की जड़, इससे रहें दूर : एसएसपी

'खुशहाली के राखे' नामक संस्था द्वारा पुलिस प्रशासन और श्री गुरु गो¨बद ¨सह कॉलेज माहिलपुर के सहयोग से खालसा कॉलेज में इस संबंध में सेमिनार कराया गया। इसमें रिटायर्ड ब्रिगेडियल मनोहर ¨सह, जे इलनचेलियन एसएसपी होशियारपुर, डॉ. लखबीर ¨सह, डॉ. टेकराज भाटिया मुख्य रूप से शामिल हुए। कॉलेज के ¨प्रसिपल डॉ. पर¨वदर ¨सह ने कॉलेज के छात्रों को इस सेमिनार से प्रेरणा लेकर समाज में फैल रहे नशे को खत्म कर स्वस्थ समाज की स्थापना के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 06:00 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 06:00 PM (IST)
नशा नाश की जड़, इससे रहें दूर : एसएसपी
नशा नाश की जड़, इससे रहें दूर : एसएसपी

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : 'खुशहाली के राखे' नामक संस्था द्वारा पुलिस प्रशासन और श्री गुरु गो¨बद ¨सह कॉलेज माहिलपुर के सहयोग से खालसा कॉलेज में इस संबंध में सेमिनार कराया गया। इसमें रिटायर्ड ब्रिगेडियल मनोहर ¨सह, जे इलनचेलियन एसएसपी होशियारपुर, डॉ. लखबीर ¨सह, डॉ. टेकराज भाटिया मुख्य रूप से शामिल हुए। कॉलेज के ¨प्रसिपल डॉ. पर¨वदर ¨सह ने कॉलेज के छात्रों को इस सेमिनार से प्रेरणा लेकर समाज में फैल रहे नशे को खत्म कर स्वस्थ समाज की स्थापना के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

सेमिनार में मनोहर ¨सह ने छात्रों को नशे के विरुद्ध समाज में एक मूवमेंट पैदा करने की के लिए आगे चलकर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। एसएसपी ने सेमिनार में कहा कि नशा एक व्यक्ति करता है पर उसका खामियाजा पूरे परिवार और समाज को भुगतना पड़ता है इसलिए इस नशे रूपी राक्षस को खत्म करने में युवा ही सहायता कर सकते है। डॉ लखबीर ¨सह ने अपने संबोधन में कहा कि नशे से कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। डॉ टेकराज भाटिया ने नशे करने वाले व्यक्ति की मानसिकता का •िाक्र करते हुए कहा कि नशाग्रस्त व्यक्ति समाज के लिए परेशानियां उत्पन्न कर लोगों और परिवार को दुखी करता है इसलिए युवाओं को नशे की गिरफ्त में फंसने से रोकना चाहिए। सेमिनार को पूर्व ¨वग कमांडर हरदेव ¨सह ढिल्लों ने भी संबोधन किया। स्टेज का संचालन प्रो. जेबी सेखों द्वारा किया गया। इस सेमिनार में डीएसपी सुख¨वदर ¨सह, एसएचओ इंस्पेक्टर बलजीत ¨सह हुंदल, लेफ्टीनेंट कर्नल अमरजीत ¨सह, एसएचओ न¨रदर कुमार गढ़शकर, प्रो. पवनदीप चीमा, प्रो. अजित लंगेरी, प्रो राजकुमार, प्रो राकेश कुमार, प्रो बलबीर कौर, डॉ प्रभजोत कौर, प्रो. त¨जदर कौर और कॉलेज के स्टाफ सहित कॉलेज के छात्र भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.