Move to Jagran APP

पीएम किसान सम्मान निधि की आवेदन प्रक्रिया बनाई जाए सरल

भाजपा देहाती के जिला प्रधान संजीव मिन्हास ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम को अप्लाई करने के लिए किसानों को हो रही परेशानी को लेकर एसडीएम दसूहा को मांगपत्र सौंपा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 11:07 PM (IST)
पीएम किसान सम्मान निधि की आवेदन प्रक्रिया बनाई जाए सरल
पीएम किसान सम्मान निधि की आवेदन प्रक्रिया बनाई जाए सरल

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला : भाजपा देहाती के जिला प्रधान संजीव मिन्हास ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम को अप्लाई करने के लिए किसानों को हो रही परेशानी को लेकर एसडीएम दसूहा को मांगपत्र सौंपा है। उन्होंने इस मांगपत्र में बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत सरकार द्वारा एक लाख लेने वाले किसानों से आवेदन की मांग की है। जिसकी अंतिम तारीख 15 जुलाई है। जिसको कोऑपरेटिव सोसायटियों द्वारा ऑनलाइन किया जाता है, लेकिन जब किसानों से फार्म लिए जाते हैं तो उन फार्म को पटवारी द्वारा जमीन की तस्दीक करवाने के लिए कहा जाता है और जब किसान पटवारी के पास पहुंचते है तो उनकी जमीन को सीधे तौर पर तस्दीक नहीं करके एक अलग पत्र लिख कर नायब तहसीलदार से तस्दीक करवाने के लिए कहा जाता है। उसके साथ जमीन की फर्द लगाने के लिए कहा जाता है। उसके बाद पटवारी द्वारा उसकी रिपोर्ट तैयार की जाती है। उन्होंने मांग की है कि इस लंबे प्रोसेस के कारण किसान परेशान हो रहे हैं। जिससे किसान समय पर आपने आवेदन पत्र जमा नहीं करवा सकते। इस मांगपत्र के जरिए मांग की है कि इस लंबी प्रकिया को सरल बनाया जाए, ताकि किसान समय पर आपने आवेदन जमा करवा कर इस स्कीम का लाभ हासिल कर सकें।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.