Move to Jagran APP

रिटर्निग अधिकारियों ने पुलिस के साथ मिलकर शहर में निकाला फ्लैग मार्च

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में रिटर्निंग व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में फ्लैग मार्च निकाले गए। ताकि लोगों में अमन-कानून की स्थिति को और मजबूत कर शांतिमय ढंग से चुनाव प्रक्रिया को संपन्न किया जा सके।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 11:04 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 11:04 PM (IST)
रिटर्निग अधिकारियों ने पुलिस के साथ मिलकर शहर में निकाला फ्लैग मार्च
रिटर्निग अधिकारियों ने पुलिस के साथ मिलकर शहर में निकाला फ्लैग मार्च

जागरण टीम, होशियारपुर : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में रिटर्निंग व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में फ्लैग मार्च निकाले गए। ताकि लोगों में अमन-कानून की स्थिति को और मजबूत कर शांतिमय ढंग से चुनाव प्रक्रिया को संपन्न किया जा सके। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर जिले में सभी सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं, ताकि लोगों को किसी किस्म की परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि जिले में सातों विधानसभा क्षेत्रों होशियारपुर, गढ़शंकर, चब्बेवाल, उड़मुड़, शामचौरासी, दसूहा व मुकेरियां में रिटर्निंग अधिकारी संबंधित डीएसपी के साथ तालमेल बनाकर सुरक्षा व्यवस्था यकीनी बना रहे हैं।

loksabha election banner

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि आने वाले दिनों में पैरामिलिट्री फोर्सेस की कई कंपनियां जिले में पहुंच रही है। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जिले में पैरा मिलेट्री फोर्स व स्थानीय पुलिस फोर्स संयुक्त तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगी। जिससे अमन-कानून की स्थिति पर पैनी नजर रखने में बड़ी मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि जिले में हथियार लेकर चलने पर पाबंदी के पहले ही आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही लाइसेंसी हथियार भी जमा करवाए जा रहे हैं। जिले की सीमा के अंदर नाके लगाकर चेकिग शुरु कर दी गई है, जो कि आने वाले समय में और तेज की जाएगी। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश सीमा पर पड़ते गांवों व सभी लिक सड़कों पर नाकाबंदी कर चेकिग बढ़ा दी गई है।

अपनीत रियात ने जिला प्रशासन की हर कीमत पर कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए वचनबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए प्रशासन की ओर से चुनाव के दौरान पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा प्रणाली को अधिक जवाबदेह व कुशल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं व प्रशासन का विशेष ध्यान अपराध को रोकने व निवासियों में सुरक्षा की भावना पैदा करना है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे अपनी ड्यूटी पूरी तनदेही व ईमानदारी से निभाएं। लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से समय-समय पर जारी हो रही हिदायतों का पालन हर हाल में यकीनी बनाया जाए ताकि चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न करवाई जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.