Move to Jagran APP

अध्यापक सांझा मोर्चा ने मनाई काली दीपावली

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पंजाब अध्यापक सांझा मोर्चा होशियारपुर इकाई ने दीपावली को काली दीवाली के रूप में मनाया। रोष मार्च में होशियारपुर अध्यापक सांझा मोर्चा के कन्वीनर अमनदीप शर्मा ने बताया कि सरकार ने अध्यापकों को ऐसे रास्ते पर लाकर खड़े कर दिया है यहां से वह अब किसी भी तरफ नही जा सकते है। एक तो सरकार ने वेतन में कटौती कर दी है और जो भी टीचर इस बात का विरोध करता है तो उसका तबादला कर दिया जाता है। यही नही कुछ अध्यापकों पर सरकार द्वारा झूठे मुकदमें भी दर्ज कर दिए है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 05:14 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 07:08 PM (IST)
अध्यापक सांझा मोर्चा ने मनाई काली दीपावली
अध्यापक सांझा मोर्चा ने मनाई काली दीपावली

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पंजाब अध्यापक सांझा मोर्चा होशियारपुर इकाई ने दीपावली को काली दीवाली के रूप में मनाया। रोष मार्च में होशियारपुर अध्यापक सांझा मोर्चा के कन्वीनर अमनदीप शर्मा ने बताया कि सरकार ने अध्यापकों को ऐसे रास्ते पर लाकर खड़े कर दिया है यहां से वह अब किसी भी तरफ नही जा सकते है। एक तो सरकार ने वेतन में कटौती कर दी है और जो भी टीचर इस बात का विरोध करता है तो उसका तबादला कर दिया जाता है। यही नही कुछ अध्यापकों पर सरकार द्वारा झूठे मुकदमें भी दर्ज कर दिए है। दीपावली के दिन अध्यापकों ने होशियारपुर के शहीद ऊधम ¨सह पार्क से काले कपड़े और हाथ में काले झंडे पकड़ कर रोष मार्च शुरू किया। यह बस स्टैंड, भगवान वाल्मीकि चौक, घंटा घर से होता हुआ वापिस शहीद उधम ¨सह पार्क जाकर समाप्त हुआ। इस अवसर पर अमनदीप शर्मा के साथ राम भजन चौधरी उप-प्रधान अध्यापक यूनियन, जिला प्रधान प्रितपाल ¨सह, महासचिव सुनील कुमार, मुकेश कुमार, सुखदेव डांसीवाल, अनिल ऐरी, अजीव द्रिवेदी, सुरजीत राजा, जतिन्द्र ¨सह ,जसवीर ¨सह, मैडम अनुधालीवाल, सतवीर कौर, मनमिन्द्र कौर,जसवीर ¨सह, कुलवंत ¨सह, जतिन्द्र ¨सह, विकास शर्मा के साथ अन्य अध्यापक शामिल थे।

loksabha election banner

10 को कैबिनेट मंत्री अरोड़ा की कोठी होगा घेराव

इस अवसर पर सांझा मोर्चा अध्यापकों यूनियन के सदस्यों ने बताया कि होशियारपुर के दोनों शिक्षा अफसरों मोहन ¨सह लैहल और संजीव गौतम के तबादले को लेकर अध्यापकों को लेकर पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुन्दरशाम अरोड़ा की कोठी का घेराव किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि शांतमयी रुप से चल रहे संघर्ष को दबाने के लिए दोनों शिक्षा अफसरों की तरफ से दबाने की कोशिश की जा रही है। इस अवसर पर पेंशनर्स यूनियन के सदस्य प्यारा ¨सह, एससीबीसी यूनियन के सदस्य बलजीत ¨सह, और दविन्द्र ¨सह कक्कों भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.